Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. गूगल मैप पर आया एक नया...

गूगल मैप पर आया एक नया फीचर, दिल्‍ली में मिलेगी ऑटोरिक्शा का रास्‍ता और अनुमानित किराया देखने की सुविधा

गूगल मैप पर दिल्ली में अब लोग ऑटोरिक्शा के मार्ग और अनुमानित किराये को देख सकतें हैं।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 17 Dec 2018, 18:31:52 IST

नई दिल्ली। गूगल मैप पर दिल्ली में अब लोग ऑटोरिक्शा के मार्ग और अनुमानित किराये को देख सकतें हैं। प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी गूगल ने सोमवार को इसकी घोषणा की। कंपनी ने एक बयान में कहा कि दिल्ली के लोग गूगल मैप पर एक और सार्वजनिक परिवहन ऑटोरिक्शा के रास्ते देखने में सक्षम होंगे। इस परिवहन विकल्प का चुनाव करने के साथ ही यात्री ना सिर्फ ऑटो रिक्शा से जुड़े मार्ग देख सकेंगे बल्कि उन्हें उतनी दूरी का अनुमानित किराया भी पता चल सकेगा।  

बयान में कहा गया है कि ऑटोरिक्शा का संभावित किराया दिल्ली यातायात पुलिस द्वारा साझा किए गए आधिकारिक किराया प्रणाली के अनुरूप होगा। यह सुविधा एंड्राइड फोनों पर ही मिलेगी। 

नया फीचर गूगल मैप में पब्लिक ट्रांसपोर्ट और कैब मोड पर देखा जा सकेगा और यह विशेषज्ञों द्वारा बताए गए मार्गो तथा दिल्ली यातायात पुलिस द्वारा तैयार किए गए आधिकारिक किराए पर आधारित है। गूगल मैप्स के उत्पाद प्रबंधक विशाल दत्ता ने बताया कि वर्तमान में अनजान रास्ते के लिए यात्रियों को अक्सर ज्यादा किराया देना पड़ता है, क्योंकि उन्हें दूरी या सर्वश्रेष्ठ मार्ग का कोई अंदाजा नहीं होता है।

उन्होंने कहा कि इस फीचर से उपयोगकर्ताओं को उनकी यात्रा बेहतर बनाने में मदद मिलेगी, जिससे वे ऑटो-रिक्शा का अनुमानित किराया जान सकेंगे और निर्णय ले सकेंगे कि वे यातायात के किस साधन का उपयोग करना चाहेंगे।

Web Title: Google Maps to show auto-rickshaw routes, estimated fares for Delhi commuters | गूगल मैप पर आया एक नया फीचर, दिल्‍ली में मिलेगी ऑटोरिक्शा का रास्‍ता और अनुमानित किराया देखने की सुविधा