Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Google ने भारत में लॉन्‍च किया...

Google ने भारत में लॉन्‍च किया क्रोमकास्‍ट का नया वर्जन

Google ने भारत में क्रोमकास्ट डोंगल क्रोमकास्ट ऑडियो डोंगल का नया वर्जन भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। दोनों की कीमत 3,399 रुपये रखी गई है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 21 Apr 2016, 11:54:37 IST

नई दिल्‍ली। दुनिया की सबसे बड़ी टेक्‍नोलॉजी कंपनी Google ने भारत में क्रोमकास्ट डोंगल का नया वर्जन लॉन्च किया है। इस डिवाइस की मदद से आप अपने साधारण एलईडी टीवी को स्मार्टटीवी में बदलकर इंटरनेट और सोशल नेटवर्किंक साइट चला सकते हैं। इसी के साथ ही कंपनी ने क्रोमकास्ट ऑडियो डोंगल भी भारतीय बाजार में उतार दिया है। दोनों की कीमत 3,399 रुपये रखी गई है। इससे पहले कंपनी ने पिछले साल इन दोनों डोंगल का ग्‍लोबल लॉन्‍च किया था। क्रोमकास्‍ट डोंगल देश की विभिनन ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट के अलावा रिलायंस और क्रोमा जैसे रिटेल स्टोर पर भी बिकेंगे हैं।

जानिए क्‍या है पुराने और नए क्रोमकास्‍ट में अंतर

अगर आप पुराना Google क्रोमकास्‍ट यूज करते हैं तो नए क्रोमकास्‍ट में आपको कई अंतर नजर आएंगे। नए क्रोमकास्ट में एक गोल क्रोमकास्ट लोगो के आकार की यूनिट के अंदर एचडीएमआई केबल है। कनेक्टिविटी भी पहले से ज्यादा अच्छी है और अब यह तीन ऑनबोर्ड एंटीना और शटर-फ्री हाइ क्वालिटी स्ट्रीमिंग के लिए डुअल-बैंड5 गगाहर्ट्ज़ 802.11एसी के साथ आता है। नया क्रोमकास्ट फास्ट प्ले एक बार कास्ट बटन प्रेस करने के बाद तेजी से वीडियो या ऑडियो स्ट्रीमिंग शुरू कर देता है। नया Google क्रोमकास्ट डोंगल भी फीड फीचर के साथ है जिसे क्रोमकास्ट ऐप से नियंत्रित किया जा सकता है। यूजर अब चुन सकते हैं कि स्टैंडबाय पर क्रोमकास्ट, स्क्रीन पर कौन सा कंटेट डिस्प्ले करे। इसमें सोशल मीडिया फीड से इमेज फीड तक शामिल हैं। नया मीडिया स्ट्रीमिंग डिवाइस ब्लैक, रेड और यलो कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

तस्‍वीरों में देखिए 30,000 रुपए से कम कीमत में एलईडी टीवी

40 inch Led under 30,000

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

Google क्रोमकास्‍ट ऑडियो डोंगल भी है खास

Google क्रोमकास्ट ऑडियो डोंगल से यूजर म्यूजिक स्ट्रीमिंग के अलावा अपने लैपटॉप या स्मार्टफोन से सीधे बिना वायरलेस कनेक्टिविटी के स्पीकर अटैच कर सकते हैं। यह पीसी के अलावा एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस के साथ काम करता है। यह डिवाइस हाई-क्वालिटी ऑडियो, 2 वाट आरएमएस और हाइब्रिड पोर्ट में एक ऑप्शनल ऑप्टिकल डिजिटल आउट सपोर्ट करता है। इसके अलावा में इसमें एक अतिरिक्त गेस्ट एक्सेस फीचर भी है, जिससे यूजर के वाई-फाई से कनेक्ट नहीं होने पर भी दूसरे यूजर स्ट्रीमिंग कर सकते हैं।

Connecting India: इस साल 50 करोड़ लोगों के पास होगा इंटरनेट, सरकार देश भर में लगाएगी 2500 वाईफाई हॉटस्पॉट

गूगल अपने कैमरा एप पर देगा इमेज सर्च की सुविधा!

Web Title: Google ने भारत में लॉन्‍च किया क्रोमकास्‍ट का नया वर्जन