Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. म्यूजिक के शौकीनों के लिए ये...

म्यूजिक के शौकीनों के लिए ये हैं पांच बेहतरीन स्मार्टफोन

Here is the list of Five best Music smartphones

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 29 Jun 2016, 10:13:19 IST

नई दिल्‍ली। टेक्‍नोलॉजी के दौर में हमारी पूरी दुनिया एक छोटे से स्‍मार्टफोन में आकर सिमट गई है। आज हमारा स्‍मार्टफोन कॉलिंग या इंटरनेट ब्राउजिंग के ही काम नहीं आता। बल्कि ये छोटा सा डिवाइस कंप्‍लीट एंटरटेनमेंट का जरिया भी है। आप अपने फोन में हजारों मनपसंद गाने स्‍टोर कर सकते हैं। वहीं मोबाइल कंपनियां आज म्‍यूजिक लवर्स की डिमांड को देखते हुए कई ऐसे फीचर्स भी दे रही हैं। ओबीआई जैसी कंपनी ने जहां अपना फोन में डॉल्‍बी साउंड के साथ पेश किया है, वहीं माइक्रोमैक्‍स और लेनोवो जैसी कंपनियां दमदार डुअल फ्रंट स्‍पीकर के साथ फोन पेश कर रही हैं। इंडिया टीवी पैसा की टीम आज आपके लिए ऐसे ही 5 स्‍मार्टफोन लेकर आई है, जिनके सामने भारी भरकम म्‍यूजिक सिस्‍टम भी फेल नजर आते हैं।

OBI वर्ल्‍ड फोन

म्‍यूजिक लवर्स के लिए अमेरिकी कंपनी ओबी का वर्ल्‍डफोन एसएफ1 के बेहतर चॉइस है। यह इसलिए क्‍योंकि यह फोन दुनिया की सबसे बेहतर साउंड टेक्‍नोलॉजी डॉल्‍बी ऑडियो के साथ आता है। डॉल्‍बी की मदद से आपको म्‍यूजिक की हर बीट एक खास खनक के साथ सुनाई देती है। साथ ही इस फोन में पांच इंच की स्‍क्रीन दी गई है। जिससे म्‍यूजिक के साथ आप एचडी क्‍वालिटी में वीडियो का भी आनंद ले सकते हैं। दूसरी स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो ओबी वर्ल्डफोन एसएफ1 के दो वेरिएंट हैं। एक वेरिएंट 2 जीबी रैम और 16 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज से लैस है और दूसरा 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट।

तस्वीरों में देखिए बेस्ट पर्फोर्मिंग फोन

Gaming Phone

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

सोनी एक्सपीरिया जेड5

सोनी के फोन की सबसे बड़ी खासियत उसका म्‍यूजिक और साउंड सिस्‍टम होता है। सोनी एक्‍सपीरिया सीरीज का जेड5 स्‍मार्टफोन भी म्‍यूजिक लवर्स के लिए बेहद शानदार है। इस फोन में हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर के जरिए खास म्‍यूजिक टूल दिए गए हैं। इस फोन की आवाज बेहद जबर्दस्‍त है। अन्‍य स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इस फोन में 5.2 इंच की स्‍क्रीन दी गई है। फोन की रैम 3 जीबी और इंटरनल स्‍टोरेज 32 जीबी की है।

लेनोवो के4 नोट

कम बजट में यदि बेहतर म्‍यूजिक फोन खरीदना चाह रहे हैं तो आपके लिए लेनोवो का के4 नोट स्‍मार्टफोन एक अच्‍छा विकल्‍प है। यह फोन डुअल फ्रंट स्‍पीकर के साथ आता है। ऐसे में ये काफी तेज साउंड में म्‍यूजिक प्‍ले कर सकता है। वहीं इस फोन की स्‍टोरेज भी 16 जीबी है जिसे 32 जीबी तक एक्‍सपैंड किया जा सकता है। ऐसे में आप चाहें तो हजारों की संख्‍या में अपने फेवरेट गाने स्‍टोर कर सकते हैं। अन्‍य स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो लेनोवो वाइब के4 नोट एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है जिसके ऊपर कंपनी वाइब यूआई स्किन का इस्तेमाल किया गया है।

एप्‍पल आईफोन 5एस

आईपॉड हो या आईफोन, एप्‍पल ने हमेशा से म्‍यूजिक लवर्स का खास ख्‍याल रखा है। एप्‍पल का आईफोन 5एस में भी म्‍यूजिक के लिए साइड बाई साइड स्‍पीकर दिए गए हैं। ऐसे में आपका फोन किसी भी स्‍थिति में रखा हो लेकिन आपको न तो साउंड क्‍वालिटी में कोई फर्क महसूस होता है और न ही म्‍यूजिक वैरिएशन में। दूसरे स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इस फोन में 4 इंच का डिस्‍प्‍ले दिया गया है, फोन की रैम 1 जीबी और इंटरनल स्‍टोरेज 16 जीबी की है।

श्‍याओमी रेडमी नोट 3

चीन की एप्‍पल कही जाने वाली कंपनी श्‍याओमी का रेडमी नोट 3 स्‍मार्टफोन भी म्‍यूजिक लवर्स के लिए खास है। इसमें म्‍यूजिक के लिए खास एंप्‍लीफायर्स दिए गए हैं। साथ ही इसका स्‍पीकर भी साफ, स्‍पष्‍ट और कर्णप्रिय म्यूजिक प्‍ले करता है। अन्‍य स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो शाओमी रेडमी नोट 3 रैम और स्टोरेज के हिसाब से दो वैरिएंट में आता है। एक वेरिएंट 2 जीबी के रैम और 16 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आएगा और दूसरा 3 जीबी रैम व 32 जीबी की स्टोरेज के साथ।

यह भी पढ़ें- Micromax ने लॉन्च किए यूनाइट 4 और यूनाइट 4 प्रो स्मार्टफोन, फिंगरप्रिंट स्कैनर से होगें लैस

यह भी पढ़ें- जल्‍द ही बाजार में आएंगे Google के स्‍मार्टफोन, प्रीमियम फोन मार्केट में Apple को देगा टक्‍कर

Web Title: Five smartphones for music lovers