Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. भारत में लॉन्‍च हुआ डुअल स्‍क्रीन...

भारत में लॉन्‍च हुआ डुअल स्‍क्रीन और 3 कैमरे वाला यूनीक स्‍मार्टफोन, रियर कैमरे से भी ले सकेंगे शानदार सेल्‍फी

मेजू ने भारत में शाओमी को टक्‍कर देने के लिए अपना एक शानदार स्‍मार्टफोन मेजू प्रो 7 लॉन्‍च कर दिया है। इस स्‍मार्टफोन के फ्रंट साइड के साथ-साथ रियर साइड में भी स्‍क्रीन दिया गया है। मेजू के इस अनोखे स्‍मार्टफोन में 3 कैमरे हैं।

Manish Mishra
Written by: Manish Mishra 14 Apr 2018, 16:30:52 IST

नई दिल्‍ली। चीन की मशहूर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी मेजू ने भारत में शाओमी को टक्‍कर देने के लिए अपना एक शानदार स्‍मार्टफोन मेजू प्रो 7 लॉन्‍च कर दिया है। इस स्‍मार्टफोन के फ्रंट साइड के साथ-साथ रियर साइड में भी स्‍क्रीन दिया गया है। मेजू के इस अनोखे स्‍मार्टफोन में 3 कैमरे हैं। इस फोन की मेन स्‍क्रीन 5.5 इंच की है और इसमें फुल एचडी AMOLED डिसप्‍ले दिया गया है। ऐसा ही डिसप्‍ले रियर साइड में भी है जिसकी साइज 1.9 इंच है।

मेजू प्रो 7 स्‍मार्टफोन के इस सेकेंडरी स्‍क्रीन का फायदा यह है कि इसके द्वारा आप फोन को अनलॉक किए बिना ही फोन पर आने वाले सारे नोटिफिकेशन देख और पढ़ सकते हैं। इतना ही नहीं फोन के रियर यानी मेन कैमरे से सेल्‍फी लेने के मामले में भी यह सेकेंडरी स्‍क्रीन मददगार है। मेन कैमरे से सेल्‍फी लेने का यह तरीका सिर्फ Meizu Pro 7 फोन पर ही उपलब्‍ध है, जिसकी इंटरनेशनल लेवल पर काफी तारीफ हो चुकी है।

भारत में मेजू प्रो 7 स्‍मार्टफोन ई-कॉमर्स साइट अमेजन पर उपलब्‍ध है। कंज्‍यूमर्स फिलहाल इस फोन को एमेजान शॉपिंग साइट से खरीद सकते हैं। मेजू प्रो 7 की भारत में कीमत 22,999 है और फिलहाल यह फोन सिर्फ ब्‍लैक कलर में उपलब्‍ध है।

इस फोन के बैक साइड में f/2.0 अपर्चर और डुअल LED फ्लैश वाले 12-12 मेगापक्सिल के दो मेन कैमरे लगे हैं, जबकि इस फोन का फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्‍सल का है। यह फोन एंड्रॉएड 7.0 नूगा पर चलता है। इस फोन में 4G VoLTE, Wi-Fi, Bluetooth, GPS के अलावा USB Type-C पोर्ट मौजूद है। बता दें कि USB Type-C पोर्ट बाकी सभी स्‍मार्टफोन के USB पोर्ट से बहुत तेज काम करता है। इस पोर्ट द्वारा आप USB डिवाइस को फोन की इंटर्नल मेमोरी की स्‍पीड से एक्‍सेस कर सकते हैं।

मेजू प्रो 7 में MediaTek Helio P25 ऑक्‍टाकोर प्रोसेसर लगा है। इसके अलावा फोन में 4 जीबी रैम और 64 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है। इस फोन में 3000 mAh की बैटरी दी गई है, जिसके साथ 3.0 सुपरफास्‍ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है। इस फोन में भी फिंगरप्रिंट सेंसर फोन के होम बटन पर ही दिया गया है।

Web Title: भारत में लॉन्‍च हुआ डुअल स्‍क्रीन और 3 कैमरे वाला यूनीक स्‍मार्टफोन, रियर कैमरे से भी ले सकेंगे शानदार सेल्‍फी