Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट भारतीय कंपनी डीटेल ने लॉन्‍च किया...

भारतीय कंपनी डीटेल ने लॉन्‍च किया बोलने वाला फोन डी1 टॉकी फीचर फोन, कीमत सिर्फ 699 रुपए

भारतीय कंपनी डीटेल ने फीचर फोन मार्केट में एक और सस्‍ता उत्‍पाद पेश कर दिया है। कंपनी ने डीटेल डी1 टॉकी नाम का एक फोन भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 19 Apr 2018, 12:50:47 IST

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन के जमाने में भी कंपनियां नए फीचर फोन लॉन्‍च कर रही हैं। इसके पीछे प्रमुख कारण यह है भारत के ग्रामीण क्षेत्र में अभी भी फीचर फोन की डिमांड बनी हुई है। इस बीच भारतीय कंपनी डीटेल ने फीचर फोन मार्केट में एक और सस्‍ता उत्‍पाद पेश कर दिया है। कंपनी ने डीटेल डी1 टॉकी नाम का एक फोन भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया है। इसकी कीमत मात्र 699 रुपए रखी गई है। यह फोन खासतौर पर बी2बीअड्डा.कॉम पर बिक्री के लिए उपलब्‍घ है। फोन के ऑफलाइन रिटेल मार्केट में उलब्‍धता के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

यह फोन एक आम फीचरफोन के जैसा दिखाई देता है लेकिन इसमें कई खासियतें भी दी गई हैं। इसका सबसे बड़ा फीचर टॉकी है, जो कि कंपनी के नाम से ही पता चलता है। इस फीचर के तहत यह फोन बोल कर मैसेज या अन्‍य बातों की जानकारी देता है। यह फीचर पढ़ने में अक्षम या फिर नेत्रहीन यूजर्स के लिए काफी लाभदायक है। इसके अलावा फोन में सुरक्षा को देखते हुए पैनिक बटन, एसओएस की सुविधा भी दी गई है। इसके पैनिक बटन फीचर की बात करें तो इसमें आपको 5 इमर्जेंसी नंबर सेव करने होंगे। फोन का पैनिक बटन दबाने के बाद खुद ब खुद फोन से ये 5 नंबर डज्ञयल हो जाएंगे। इसके अलावा 5 एसएएस भी ऑटोमैटिक रूप से पुलिस को भेज दिए जाएंगे। आपात स्थिति में इन पांच में से 3 नंबर परिवार के सदस्‍यों को भेजे जाएंगे। शेष 2 नंबर पुलिस के पास भेजे जाएंगे।

ये तो रहे वे फीचर जो इसे एक आम फीचर फोन से खास बनाते हैं। इसके अलावा इसके स्‍पेसिफिकेशंस पर गौर किया जाए तो डीटेल डी1 टॉकी में डुअल सिम की सुविधा दी गई है। इसके साथ आप एक समय में दो इंटरनेट सिम का इस्‍तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्‍लूटूथ, जीपीआरएस, वेब ब्राउजर और वायरलैस एफएम दिए गए हैं। इसमें कॉल ब्‍लैकलिस्‍ट की सुविधा भी है, जिसे इस्‍तेमाल कर आप अनचाही कॉल को रोक सकते हैं। फोन में एक डिजिटल कैमरा भी दिया गया है। साथ ही क्‍वाड एलईडी जैसा फीचर भी दिया गया है। फोन में पावरबैक के लिए 1050 एमएएच की बैटरी दी गई है। साथ ही बैटरी को लंबे समय तक चलाने में मदद के लिए पावर सेविंग मोड भी दिया गया है। फोन में 1.8-इंच का स्क्रीन है। फोन में माइक्राएसडी कार्ड की सुविधा भी दी गई है। जिसकी मदद से इसकी स्टोरेज को 16GB तक बढ़ाया जा सकता है। इस फोन में आपको ऑडियो और वीडियो प्लेयर की भी सुविधा मिलेगी। खास बात यह है कि कंपनी इस फोन पर 1 साल की मैन्‍युफैक्‍चरर वारंटी भी दे रही है। 

More From Gadgets