Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. डेल पेश करेगी फि‍र से डिजाइन...

डेल पेश करेगी फि‍र से डिजाइन किया गया नया एक्सपीएस 13 लैपटॉप, 999 डॉलर होगी इसकी कीमत

डेल ने गुरुवार को फिर से डिजायन किया गया तथा अधिक शक्तिशाली एक्सपीएस 13 लैपटॉप वैश्विक बाजार में उतारने की घोषणा की है। इसकी कीमत 999.99 डॉलर से शुरू होगी।

Abhishek Shrivastava
Edited by: Abhishek Shrivastava 04 Jan 2018, 16:06:08 IST

नई दिल्ली। डेल ने गुरुवार को फिर से डिजायन किया गया तथा अधिक शक्तिशाली एक्सपीएस 13 लैपटॉप वैश्विक बाजार में उतारने की घोषणा की है। इसकी कीमत 999.99 डॉलर से शुरू होगी।

यह लैपटॉप वॉयस, टच या फेसियल रिकॉगनिसन से सक्रिय होगा। नए एक्सपीएस 13 की स्‍क्रीन काफी पतली होगी तथा इसमें नई कूलिंग प्रणाली का इस्तेमाल किया जाएगा। यह व्हाइट और रोज गोल्ड दो रंगों में दाग-प्रतिरोधी कोटिंग के साथ उपलब्ध होगा। एक्सपीएस 13 दुनिया का पहला लैपटॉप है, जिसे गोर थर्मल इंसुलेसन के साथ बनाया गया है। इसमें सिलिका जेल का इस्तेमाल उच्च तकनीक विज्ञान और चरम इंजीनियरिंग वातावरण में गर्मी को कम करने के लिए किया जाता है।

एक्सपीएस, एलियनवेयर और डेल गेमिंग के उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक फ्रैंक एजोर ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि अगर इस लैपटॉप पर किसी पेन से निशान लगाया तो इसे सिर्फ पोंछकर मिटाया जा सकता है। यह ऊष्‍मा प्रतिरोधी है, जिससे यह लंबे समय तक बढ़िया प्रदर्शन करता है।

इस डिवाइस में क्‍वाडकोर 8वीं पीढ़ी का इंटेल प्रोसेसर है तथा यह एफएचडी गैर-स्पर्श या 4के टच डिस्प्ले के साथ उपलब्ध होगा। इसमें इंटेल यूएचडी ग्राफिक्स 620 होगा, जो 16 जीबी तक रैम और 1 टीबी तक पीसीआईई एसएसडी को संभाल सकेगा। इसकी स्क्रीन 13 इंच की होगी।

Web Title: डेल पेश करेगी फि‍र से डिजाइन किया गया नया एक्सपीएस 13 लैपटॉप, 999 डॉलर होगी इसकी कीमत