Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Mega 5A की सफलता के बाद...

Mega 5A की सफलता के बाद Coolpad करने जा रही है अपनी मेगा सीरीज का विस्‍तार, 20 दिसंबर को लॉन्‍च करेगी 3 नए स्‍मार्टफोन

चीन की स्मार्टहफोन निर्माता कंपनी कूलपैड भारतीय स्मार्टफोन बाजार में दोबारा वापसी करने जा रही है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 18 Dec 2018, 21:28:56 IST

नई दिल्‍ली। चीन की स्‍मार्टहफोन निर्माता कंपनी कूलपैड भारतीय स्‍मार्टफोन बाजार में दोबारा वापसी करने जा रही है। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस बात की घोषणा की है कि वह 20 दिसंबर को अपनी मेगा सीरीज के तहत 3 नए स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करेगी। अन्‍य अधिकांश स्‍मार्टफोन निर्माताओं की तरह कूलपैड ने भी पिछले साल भारत के प्रतिस्‍पर्धी स्‍मार्टफोन बाजार से बाहर निकलने की घोषणा की थी। पिछले एक साल से कंपनी ने बाजार में कोई भी डिवाइस लॉन्‍च नहीं किया था। लेकिन अब कंपनी ने कमबैक करने की योजना बनाई है।

कूलपैड ने अपने कमबैक की शुरुआत अक्‍टूबर में नोट 8 को भारत में लॉन्‍च करने के साथ की थी। इसकी कीमत 9,999 रुपए है। कंपनी ने अब अपने प्रोडक्‍ट पोर्टफोलियो का विस्‍तार करने की घोषणा की है। आईडीसी के अनुसार भारत का स्‍मार्टफोन बाजार 2018 की तीसरी तिमाही में अपने ऑल टाइम हााई 4.26 करोड़ यूनिट पर पहुंच गया है।

स्‍मार्टफोन इंडस्‍ट्री सालाना आधार पर 9.1 प्रतिशत की वृद्धि दर हासिल कर रही है। चीन की अन्‍य स्‍मार्टफोन कंपनी मेजू ने भी हाल ही में दोबारा भारतीय बाजार में प्रवेश किया है। कंपनी ने मेजू सी9, मेजू 16 और मेजू एम9टी को पिछले महीने ही लॉन्‍च किया है।

कूलपैड ने एक बयान में कहा कि हमें यह खबर साझा करते हुए खुशी हो रही है कि कूलपैड भारतीय बाजार में मजबूत वापसी कर रही है और मेगा सीरीज के स्‍मार्टफोन का विस्‍तार कर रही है। कूलपैड ने इसी साल अगस्‍त में मेगा 5ए स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च किया था, जिसका आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो 18:9 है और इसकी कीमत 6,999 रुपए है। कूलपैड नोट8 में 18:9 फुल विजन, 5.99 इंच फुल एचडी प्‍लस डिस्‍प्‍ले, डुअल रियर कैमरा है और यह फोन एंड्रॉयड ओरियो 8.0 पर रन करता है। इसमें 4000 एमएएच बैटरी है।

Web Title: Coolpad to launch 3 Mega-branded smartphones in India on December 20 | Coolpad करने जा रही है अपनी मेगा सीरीज का विस्‍तार, 20 दिसंबर को लॉन्‍च करेगी 3 नए स्‍मार्टफोन