Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. भारत में आई एक और नई...

भारत में आई एक और नई चीनी कंपनी HOMTOM, लॉन्‍च किए 3 नए किफायती स्‍मार्टफोन

चीन के मोबाइल ब्रांड HOMTOM ने शुक्रवार को अपने तीन नए स्‍मार्टफोन के साथ भारतीय बाजार में प्रवेश किया। एंट्री-लेवल से शुरुआत करने वाली होमटोम भविष्‍य में मिड-सेगमेंट और प्रीमियम सेगमेंट पर भी फोकस करेगी।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 24 Aug 2018, 17:44:33 IST

नई दिल्‍ली। चीन के मोबाइल ब्रांड HOMTOM ने शुक्रवार को अपने तीन नए स्‍मार्टफोन के साथ भारतीय बाजार में प्रवेश किया। एंट्री-लेवल से शुरुआत करने वाली होमटोम भविष्‍य में मिड-सेगमेंट और प्रीमियम सेगमेंट पर भी फोकस करेगी। कंपनी ने भारत में एच1, एच3 और एच5 नाम से अपने स्‍मार्टफोन उतारे हैं। इनकी कीमत क्रमश: 7499 रुपए, 9990 रुपए और 10,990 रुपए है। कंपनी ने दावा किया है कि उसने स्‍मार्ट इंडिया के लिए स्‍माटरफोन पेश किए हैं।

होमटोम के ये फोन अपनी श्रेणी में बेस्‍ट माने जाने वाले कई शानदार फीचर्स से लैस हैं और ये तीनों फोन एंड्रॉयड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर रन करते हैं। होमटोम के डायरेक्‍टर, प्रोडक्‍ट और ऑपरेशन, निखिल भूटानी ने कहा कि पहले छह माह में हम स्‍मार्टफोन बाजार में तीन से पांच प्रतिशत बाजार हिस्‍सेदारी हासिल करने का लक्ष्‍य लेकर चल रहे हैं। होमटोम दुनियाभर में विभिन्‍न स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनयिों को ओडीएम सर्विस प्रदान करने वाली प्रमुख वैश्विक कंपनी है। इसके नाम पर 100 से अधिक पेटेंट हैं।

होमटोम एच1 के स्‍पेसिफ‍िकेशंस

इसमें 5.5 इंच का एचडी डिस्‍प्‍ले है और यह 3000 एमएएच की बैटरी से लैस है। यह ब्‍लैक और गोल्‍ड दो रंगों में उपलब्‍ध होगा। इसमें 13एमपी और 2एमपी का डुअल रिअर कैमरा और 8एमपी का फ्रंट कैमरा है। इसमें दो माइक्रो सिम कार्ड स्‍लॉट हैं और एमटीके 1.3 गीगाहर्ट्ज 64 बिट का प्रोसेसर है। इसमें 2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल स्‍टोरेज है। फेस अनलॉक और फ‍िंगरप्रिंट सेंसर के जरिये इसमें सुरक्षा प्रदान की गई है।

होमटोम एच3 के स्‍पेसिफ‍िकेशंस

इसका डिस्‍प्‍ले 5.5 इंच का एचडी प्‍लस इन-सेल है। इसमें भी 13एमपी और 2एमपी का डुअल रिअर कैमरा और 8एमपी का फ्रंट कैमरा है। इसकी बैटरी 3500 एमएएच की है और यह ब्‍लैक, सिल्‍वर और ब्‍लू तीन रंगों में आएगा। इसकी डिजाइन मेटल यूनिबॉडी है। इसका प्रोसेसर एमटीके 1.3गीगाहर्ट्ज 64बिट का है और इसमें 3जीबी रैम और 32जीबी मेमारी है। इसमें भी फेस अनलॉक और फ‍िंगरप्रिंट स्‍कैनर दिया गया है।

होमटोम एच5 के स्‍पेसिफ‍िकेशंस

इसमें 5.7 इंच का एचडी प्‍लस इन-सेल डिस्‍प्‍ले है,‍ जिसमें 1.3गीगाहर्ट्ज 64बिट का प्रोसेसर दिया गया है। 3300 एमएएच बैटरी से लैस यह फज्ञेन ब्‍लैक और गोल्‍ड कलर में आएगा। इसमें 16एमपी और 2एमपी का डुअल रिअर कैमरा सेटअप है, सेल्‍फी के लिए इसमें 8एमपी का कैमरा दिया गया है। इसमें 3जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है।

Web Title: Chinese brand HOMTOM debuts in India with 3 smartphones | भारत में आई एक और नई चीनी कंपनी HOMTOM, लॉन्‍च किए 3 नए किफायती स्‍मार्टफोन