Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. आपने भी की है ‘JioPhone’ की...

आपने भी की है ‘JioPhone’ की बुकिंग, फोन को ट्रैक करने के लिए ये हैं दो आसान तरीके

जिन्‍होंने JioPhone की बुकिंग करा ली है तो यह खबर आपके लिए है। क्‍योंकि अब आप अपनी बुकिंग का स्‍टेटस और फोन की डिलिवरी संबंधी जानकारी प्राप्‍त कर सकते हैं।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 28 Aug 2017, 12:49:49 IST

ऐसे कर सकते हैं जियो फोन को ट्रैक

वैसे तो रिलायंस पहले ही घोषणा कर चुकी है कि JioPhone की डिलिवरी सितंबर से शुरू की जाएगी। लेकिन आप चाहे तो इससे पहले भी अपने जियो फोन का स्‍टेटस पता कर सकते हैं। कंपनी ने इसके लिए दो माध्‍यम उपलब्‍ध कराए हैं। पहला है टोल फ्री नंबर के माध्‍यम से। इसके लिए आपको 18008908900 पर कॉल करना होगा। यहां पर आपसे आपका रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर के बारे में पूछा जाएगा। वैरिफाई करने के बाद आपको फोन का स्‍टेटस बता दिया जाएगा। वहीं दूसरा जरिया है माइ जियो एप के माध्‍यम से। यहां पर आपको माई वाउचर सेक्‍शन में जाना होगा। यहां पर भी आपको बुकिंग संख्‍या या रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर डालना होगा। चूंकि ग्राहकों का दबाव अधिक है। इस लिए कई यूजर्स की ओर से इस सर्विस को यूज करने में मुश्किल आने की शिकायत आ रही है।

जैसा कि आपको पता है कि रिलायंस ने JioPhone की बुकिंग बंद कर दी है। जियो ने यह जानकारी भी नहीं दी है कि दोबारा फोन की बुकिंग कब शुरू होगी, सिर्फ इतना कहा गया है कि जब भी प्री-बुकिंग शुरू होगी तो पहले से रजिस्टर हो चुके ग्राहकों को सूचित कर दिया जाएगा। इससे पहले जियो ने 24 अगस्त को JioPhone की प्री-बुकिंग शुरू की थी, प्री-बुकिंग शाम 5.30 बजे से शुरू होनी थी लेकिन फोन की बुकिंग के लिए कंपनी की वेबसाइट पर भारी संख्या में आए ट्रैफिक की वजह 24 अगस्त को 5.30 बजे से ठीक पहले वेबसाइट का सर्वर डाउन हो गया जिस वजह से ग्राहक फोन की बुकिंग नहीं कर सके। हालांकि बाद में वेबसाइट ने ठीक से काम करना शुरू कर दिया जिसके बाद ग्राहकों ने अपने लिए फोन्स की प्री-बुकिंग शुरू कर दी। अब क्योंकि कंपनी दावा कर रही है कि लाखों की संख्या में प्री-बुकिंग हो चुकी है ऐसे में नई बुकिंग रोकी गई है।

Web Title: आपने भी की है JioPhone की बुकिंग