Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट ब्‍लैकबेरी 7 जून को करेगी धमाका,...

ब्‍लैकबेरी 7 जून को करेगी धमाका, लॉन्‍च होगा बेहतर फीचर्स वाला की2 स्‍मार्टफोन

कंपनी ने बताया है कि वह 7 जून को न्‍यूयॉर्क में एक भव्‍य कार्यक्रम के दौरान अपना नया स्‍मार्टफोन की2 को लॉन्‍च करेगी।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 19 May 2018, 12:40:42 IST

नई दिल्‍ली। ब्‍लैकबेरी के दिवाने अभी भी बहुत से लोग है, जो इसके नए फोन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ब्‍लैकबेरी ने आधिकारिक तौर पर अपने नए स्‍मार्टफोन की2 के बारे में कई खुलासे किए हैं। कंपनी ने बताया है कि वह 7 जून को न्‍यूयॉर्क में एक भव्‍य कार्यक्रम के दौरान अपना नया स्‍मार्टफोन की2 को लॉन्‍च करेगी।

रिलीज डेट और प्राइस

ब्‍लैकबेरी के आधिकारिक ट्विटर एकाउंट पर एक टीजर पोस्‍ट किया गया है, जिसमें बताया जा रहा है कि 7 जून को न्‍यूयॉर्क में एक इवेंट आयोजित होगा, जहां ब्‍लैकबेरी की2 को लॉन्‍च किया जाएगा। ब्‍लैकबेरी कीमतों को लेकर बहुत सावधानी बरतती है ताकि ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग उसके फोन को खरीद सकें। ऐसा माना जा रहा है कि यह नया फोन मिड-सेगमेंट का होगा और इसकी कीमत 450 से 500 यूरो के आसपास होगी।

 

हार्डवेयर

ब्‍लैकबेरी की2 में नया 8-कोर स्‍नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर होगा, जो 6जीबी रैम के साथ आएगा। की2 में डुअल-बैंड वाईफाई (2.4गीगाहर्ट्ज और 5 गीगाहर्ट्ज) होगा। यह एंड्रॉयड ओरियो आउट ऑफ दि बॉक्‍स के साथ आएगा। ब्‍लैकबेरी मोशन में 4000 एमएएच, जबकि कीवन में 3505एमएएच की बैटरी थी। इसलिए यह माना जा रहा है कि की2 में कम से कम 3500 एमएएच की बैटरी तो होगी।

सॉफ्टवेयर  

की2 में एंड्रॉयड 8.0 या एंड्रॉयड 8.1 होने की संभावना है। इसमें हब, डीटेक सिक्‍यूरिटी एप, प्रोडक्टिविटी एज, डिवाइस सर्च और बीबीएम सहित कई यूजफुल सॉफ्टवेयर होंगे। इस डिवाइस में एक फ‍िजिकल कीबोर्ड होगा। इसमें बेजल फ्री डिस्‍प्‍ले नहीं होगा और इसका आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो 18:9 होगा। इसकी स्‍क्रीन का साइज 4.5 इंच होगा। कीवन में आईपीएस एलसीडी डिस्‍प्‍ले था, इसलिए ऐसी उम्‍मीद की जा रही है कि नए डिवाइस में एमोलेड डिस्‍प्‍ले हो सकता है।

कैमरा

ब्‍लैकबेरी की2 में 12मेगापिक्‍सल और 8मेगापिक्‍सल का डुअल कैमरा सेटअप होगा। इससे यूजर्स 4के वीडियो आसानी से शूट कर सकेंगे। सेल्‍फी के लिए फ्रंट कैमरा 8मेगापिक्‍सल का होगा। यह डिवाइस 4जी एलटीई, वाईफाई, ब्‍लूटूथ और एनएफसी जैसे फीचर्स को सपोर्ट करेगा। इसमें 3.5एमएम का हैडफोन जैक होगा।   

More From Gadgets