Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. TCL ने लॉन्‍च किया नया एंड्रॉयड...

TCL ने लॉन्‍च किया नया एंड्रॉयड फोन BlackBerry KEY2, दमदार खूबियों से है लैस

टीसीएल के स्‍वामित्‍व वाली कंपनी ब्‍लैकबेरी ने अपना नया स्‍मार्टफोन बाजार में उतार दिया है। कंपनी का यह स्‍मार्टफोन ब्‍लैकबेरी की2 नाम से बाजार में आया है।

Sachin Chaturvedi
Reported by: Sachin Chaturvedi 09 Jun 2018, 15:31:45 IST

नई दिल्‍ली। टीसीएल के स्‍वामित्‍व वाली कंपनी ब्‍लैकबेरी ने अपना नया स्‍मार्टफोन बाजार में उतार दिया है। कंपनी का यह स्‍मार्टफोन ब्‍लैकबेरी की2 नाम से बाजार में आया है। आपको बता दें कि कंपनी ने पिछले साल ही ब्‍लैकबेरी की वन स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया था। ब्‍लैकबेरी ने न्‍यूयॉर्क में हुए एक खास लॉन्‍चिंग ईवेंट में ब्‍लैकबेरी की2 को बाजार में पेश किया। कंपनी ने इसके भारत में लॉन्‍च होने की घोषणा फिलहाल तो नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है कि की-वन की तरह कंपनी की2 को भी जल्‍द ही भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर सकती है। ब्‍लैकबेरी की2 को अमेरिका के बाजार में 649 डॉलर में पेश किया गया है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत करीब 43,800 रुपए होगी।

ब्‍लैकबेरी का यह स्मार्टफोन सीरीज़ 7 एल्यूमिनियम फ्रेम, टेक्स्चर्ड डायमंड ग्रिप बैक पैनल के साथ आया है। कंपनी के मुताबिक इसकी बैटरी दो दिन तक चलती है। यह ब्‍लैकबेरी का पहला स्‍मार्टफोन है जो कि डुअल कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसमें पोर्ट्रेट मोड और ऑप्टिकल ज़ूम जैसे फीचर दिए गए हैं। फोन में टच स्‍क्रीन के साथ ही फिज़िकल क्वार्टी कीबोर्ड भी दिया है। जो टाइपिंग के अलावा कई काम के शॉर्टकट में भी प्रयोग किया जा सकता है ।

ब्‍लैकबेरी की2 के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो डुअल सिम ब्लैकबेरी की2 आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलता है। फोन में 4.5 इंच का फुल-एचडी डिस्प्ले है जो 3:2 आस्पेक्ट रेशियो वाला है। फोन का स्‍क्रीन रिजाल्‍यूशन 1080x1620 पिक्‍सल का है। फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया है। ब्‍लैकबेरी का यह फोन 6 जीबी रैम से लैस है। इनबिल्ट स्टोरेज पर आधारित दो वेरिएंट हैं- 64 जीबी और 128 जीबी। दोनों ही वेरिएंट 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करते हैं। कैमरे की बात करें तो यह ब्‍लैकबेरी का पहला डुअल कैमरा फोन है। दोनों ही सेंसर 12 मेगापिक्सल के हैं। सेल्‍फी और वीडियोकॉलिंग के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फिक्स्ड फोकस सेंसर है।

Web Title: TCL ने लॉन्‍च किया नया एंड्रॉयड फोन BlackBerry KEY2, दमदार खूबियों से है लैस