Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. iPhone को लेकर हुआ बड़ा खुलासा,...

iPhone को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, Xiaomi ने लॉन्च किया पहला लैपटॉप

Here is the list of the gadgets launched this week. The list includes devices launched by iPhone, Xiaomi, Micromax, InFocus, Gionee, Dell, LYF, Samsung, etc

Surbhi Jain
Surbhi Jain 30 Jul 2016, 7:49:41 IST

नई दिल्ली। इस हफ्ते कई Gadgets ने बाजार में कदम रखा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Apple के अगले आईफोन का नाम आईफोन7 न होकर आईफोन 6SE होने का दावा किया जा रहा है। साथ ही चीन की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने सबसे पतला लैपटॉप Mi Notebook Air लॉन्च किया है। माना जा रहा है कि इलका सीधा मुकाबला एप्पल मैकबुक से होगा। वहीं दूसरी ओर दुनिया की सबसे मशहूर स्‍मार्टफोन कंपनी Blackberry ने एंड्रॉयड प्‍लेटफॉर्म पर आधारित स्‍मार्टफोन DTEK 50 लॉन्‍च किया है। साथ ही स्‍मार्टफोन के बाद अब भारतीय स्‍टार्टअप कंपनी Micromax ने लैपटॉप मार्केट में विंडोज 10 लैपटॉप माइक्रोमैक्स इगनाइट एलपीक्यू61 लॉन्च कर दिया है। इसके साथ ही Dell, Intex, Xiaomi, InFocus, Gionee, Reliance LYF जैसी कंपनियों ने भी अपने अपने डिवाइसेज लॉन्च किए हैं।

यह हफ्ता टेक्नोलॉजी की दुनिया के लिए भी काफी महत्वापूर्ण रहा। इंडिया टीवी पैसा की टीम इस सप्ताह टेक्नोलॉजी और गैजेट वर्ल्ड की इन्हीं  खास खबरों को साथ लेकर आई है, जिन्हें जानना आपके लिए जरूरी है।

देखिए आईफोन 7 की लीक हुईं तस्वीरें

iphone7 leaked images

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

Intex ने लॉन्‍च किया Selfish OS पर चलने वाला पहला स्‍मार्टफोन Aqua Fish

भारतीय स्‍मार्टफोन कंपनी Intex ने एक और बजट स्‍मार्टफोन एक्वा फिश को लॉन्च कर दिया। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह फोन सेलफिश ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन है। इस फोन की कीमत 5,499 रुपये रखी गई है। यह स्मार्टफोन शुरुआत में एक्सक्लूसिव तौर पर ईबे इंडिया की वेबसाइट पर उपलब्‍ध है।

यह भी पढ़ें- http://bit.ly/2atK1ZH

रिलायंस ने लॉन्च किया LYF वाटर 8 स्मार्टफोन, 16जीबी इंटरनल स्टोरेज से है लैस

रिलायंस रिटेल के लाइफ (LYF) ब्रांड के तहत अपना लेटेस्ट डुअल सिम स्मार्टफोन लाइफ वाटर 8 लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन की कीमत 10,999 रुपये रखी है। यह स्मार्टफोन आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड लॉलीपॉप 5.1.1 ऑपरेटिंग सिस्टम है। लाइफ वाटर 8 में 5 इंच का एचडी (720×1280 पिक्सल) एमोलेड स्क्रीन है जिसकी पिक्सल डेनसिटी 294 पीपीआई है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 615 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है।

तस्वीरों में देखिए सैमसंग के 5000 रुपए से कम कीमत के स्मार्टफोन

samsung smartphones under 5k

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

यह भी पढ़ें- http://bit.ly/2aDmuCV

भारतीय बाजार में एक और चाइनीज कंपनी का धमाका, लॉन्च किए 4 टीवी औए एक स्‍मार्टफोन

भारतीय बाजार में एक और चाइनीज कंपनी ने धमाकेदार एंट्री ली है। चीन की प्रमुख कंपनी TCL ने भारत 4 नए टीवी और स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया है। कंपनी ने एक प्रोगाम में अपना नया स्मार्टफोन TCL 562 लॉन्च कर दिया है। साथ ही कंपनी ने 4 नए टीवी मॉडल भी पेश किए हैं। कंपनी ने भारतीय ग्राहकों के लिए पी1 सीरीज में कर्व्ड और फ्लैट अल्ट्रा एचडी मॉडल और डी2900 सीरीज में दो टीवी के मॉडल पेश किए हैं। TCL के सभी डिवाइसेज अमेजन इंडिया से खरीदे जा सकते हैं। TCL 562 स्मार्टफोन की कीमत 10,990 रुपये रखी गई है।

यह भी पढ़ें- http://bit.ly/2ah9LUH

Gionee ने लॉन्‍च किए दो नए स्‍मार्टफोन M6 और M6+, सिक्‍योरिटी फीचर्स हैं इसकी खासियत

चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनी जियोनी (Gionee) ने दो नए स्‍मार्टफोन एम6 और एम6 प्लस स्मार्टफोन से पर्दा उठा लिया। फिलहाल कंपनी ने ये फोन चीन के बाजार में पेश किए हैं। इनकी बिक्री अगस्‍त महीने में शुरू होगी। माना जा रहा है कि जल्‍द ही ये फोन दूसरे देशों में भी उपलब्‍ध होंगे। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत इसकी इंक्रिप्‍शन चिप है। जो कि यूजर को फोटो, वीडियो से लेकर मैसेज जैसे सभी डेटा को सुरक्षित रखने में मदद करता है। लेकिन ये सिर्फ चाइनीज वेरिएंट के लिए ही उपलब्‍ध है। कंपनी के मुताबिक ग्‍लोबल वेरिएंट में फिंगर प्रिंट सेंसर ही मिलेगा।

यह भी पढ़ें- http://bit.ly/2aygi1Y

Dell ने लॉन्‍च किए दो नए 2-in-1 लैपटॉप, कीमत 32690 से शुरू

लैपटॉप बनाने वाली दिग्‍गज कंपनी डेल (Dell) ने भारतीय बाजार में अपनी टू-इन-वन सीरीज के दो नए लैपटॉप उतारे हैं। कंपनी के इन नए लैपटॉप के नाम इंसपिरॉन 5000 और इंसपिरॉन 3000 हैं। डेल इंसपिरॉन 3000 लैपटॉप की कीमत 32,690 रुपए से शुरू है, वहीं इंसपिरॉन 5000 की कीमत 49,490 रुपये से शुरू है। जैसा कि नाम से पता चलता है टू-इन-वन लैपटॉप को मोड़कर टैबलेट की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- http://bit.ly/2aha0zs

Apple के अगले स्मार्टफोन का नाम iPhone 7 नहीं, आईफोन 6SE होगा!

एप्पल के iPhone 7 का लंबे समय से इंतजार कर रहे यूजर्स को बड़ा झटका लग सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नए आईफोन के नाम को लेकर कंपनी असमंजस में है। रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि नए आईफोन के डिजाइन में ज्यादा बदलाव नहीं होने के कारण इसका नाम iPhone 6SE रखा जा सकता है। हालांकि अच्छी खबर ये है कि नए iPhone का इंतजार जल्द खत्म हो सकता है। माना जा रहा है 16 सितंबर से एप्पल का नया स्मार्टफोन बाजार में उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ें- http://bit.ly/2a1gpSx

Xiaomi ने पेश किया सबसे पतला लैपटॉप Mi Notebook Air, एप्‍पल मैकबुक से होगी टक्‍कर

चीन की कंपनी Xiaomi ने अपनी Mi सीरीज के तहत नया लैपटॉप नोटबुक एयर लॉन्‍च कर दिया है। Xiaomi ने इस लैपटॉप को मार्केट लीडर एप्‍पल के मैकबुक एयर के मुकाबले में पेश किया है। चीन के बाजार में 2 अगस्‍त से इस लैपटॉप की बिक्री शुरू हो जाएगी। 13.3 इंच स्‍क्रीन वाले मी नोटबुक एयर की कीमत 4,999 चीनी युआन (करीब 51,400 रुपये) जबकि 12.5 इंच डिस्प्ले वाले मी नोटबुक एयर की कीमत 3,499 चीनी युआन (करीब 35,300 रुपये) है।

यह भी पढ़ें- http://bit.ly/2adkzIB

Xiaomi ने लॉन्‍च किया Redmi Pro, डुअल कैमरा और डेका कोर प्रोसेसर से है लैस

चाइनी‍ज स्‍मार्टफोन दिग्‍गज Xiaomi ने अपने बहुप्रतीक्षित स्‍मार्टफोन  रेडमी प्रो पेश कर दिया है। स्‍पीड के मामले में यह फोन जबर्दस्‍त है। इस फोन में कंपनी ने अभी तक का सबसे तेज डेका कोर प्रोसेसर दिया है। फिलहाल कंपनी ने इस फोन को चाइनीज मार्केट में पेश किया है। जल्‍द ही यह भारत सहित दुनिया के दूसरे बाजारों में भी उपलब्‍ध होगा। चीनी मार्केट में Xiaomi रेडमी प्रो की कीमत 1499 चीनी युआन रखी गई है।

यह भी पढ़ें- http://bit.ly/2alQaFH

Blackberry ने लॉन्‍च किया दुनिया का सबसे सुरक्षित एंड्रॉयड फोन DTEK 50

दुनिया की सबसे मशहूर स्‍मार्टफोन कंपनी Blackberry ने एंड्रॉयड प्‍लेटफॉर्म पर बेस्‍ड स्‍मार्टफोन DTEK 50को लॉन्‍च किया है। यह कंपनी का दूसरा एंड्रॉयड डिवाइस है। कंपनी के मुताबिक डाटा इनक्रिप्‍शन तकनीक से लैस यह अभी तक दुनिया भर में मौजूद सबसे सुरक्षित स्मार्टफोन है। इस फोन की मदद से यूजर अपने बिजनेस और निजी जीवन से जुड़ी जानकरियां सुरक्षित रख सकता है। इस स्मार्टफोन में बैकअप वाइप और रीस्टोर सपोर्ट के साथ एक मालवेयर प्रोटेक्शन भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें- http://bit.ly/2aPepKo

Karbonn ने लॉन्च किया फैशन आई स्मार्टफोन, कीमत 5,490 रुपए

भारतीय मोबाइल फोन निर्माता कंपनी कार्बन (Karbonn) ने अपना नया स्मार्टफोन फैशन आई (Fashion Eye) लॉन्च कर दिया है। ई-कॉमर्स साइट अमेजन इंडिया पर से इसे 5,490 रुपए में खरीदा जा सकता है। हालांकि कंपनी मे फोन के बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

अमेजन इंडिया पर इस फोन की लिस्टिंग के बारे में Fashion Eye एप से पता चला है। साइट पर फिलहाल इस स्मार्टफोन का सिर्फ शैंपेन कलर वेरिएंट ही उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें- http://bit.ly/2awc5dG

Samsung ने लॉन्च किया गैलेक्सी जे2 प्रो स्मार्टफोन, कीमत 9,890 रुपए

दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रोनिक कंपनी सैमसंग ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन गैलेक्सी जे2 प्रो लॉन्च कर दिया है। यह फोन जे2 (2016) का अपडेटिड वर्जन हैं। इस फोन को एक्सक्लूसिवली ई-कॉमर्स साइट स्नैपडील से 9,890 रुपए में खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- http://bit.ly/2ahaOV1

Infocus ने सेल्‍फी के शौकीनों के लिए लॉन्‍च किया 13 MP कैमरे वाला एम535+ फोन

अमरिकी स्‍मार्टफोन कंपनी Infocus ने भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए अपना नया फोन पेश कर दिया है। Infocus का नया स्मार्टफोन एम535+ एंड्रॉयड प्‍लेटफॉर्म पर चलने वाला 4जी फोन है। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत इसका 13 मेगापिक्‍सल का सेल्फी कैमरा है।

यह भी पढ़ें- http://bit.ly/2aqmUxH

Micromax ने लॉन्‍च किया 1 TB मैमोरी वाला लैपटॉप इग्‍नाइट

स्‍मार्टफोन के बाद अब भारतीय स्‍टार्टअप कंपनी Micromax ने लैपटॉप मार्केट में कब्‍जा जमाने की तैयारी शुरू कर दी है। Micromax ने आज विंडोज 10 लैपटॉप माइक्रोमैक्स इगनाइट एलपीक्यू61 को लॉन्च किया है। इस लैपटॉप की कीमत 18,990 रुपए रखी गई है। कंपनी ने इस विंडोज लैपटॉप की बिक्री के लिए ईकॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के साथ करार किया है।

यह भी पढ़ें- http://bit.ly/2a8dU2e

Web Title: big news regarding next iphone here is the wrapup