Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट एप्‍पल बना रही है आईफोन एक्‍स...

एप्‍पल बना रही है आईफोन एक्‍स का गोल्‍ड वेरिएंट, जानिए इसके बारे में सबकुछ

अमेरिका की आईफोन निर्माता कंपनी एप्‍पल अपने प्रीमियम आईफोन एक्‍स के गोल्‍ड-कलर वेरिएंट पर काम कर रही है। हाल ही में यूएस फेडरल कम्‍यूनिकेशंस कमीशन (एफसीसी) द्वारा इसकी कुछ तस्‍वीरें प्रकाशित की गई हैं, जिनसे इस बारे में खुलासा हुआ है।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 17 Apr 2018, 14:41:41 IST

नई दिल्‍ली। अमेरिका की आईफोन निर्माता कंपनी एप्‍पल अपने प्रीमियम आईफोन एक्‍स के गोल्‍ड-कलर वेरिएंट पर काम कर रही है। हाल ही में यूएस फेडरल कम्‍यूनिकेशंस कमीशन (एफसीसी) द्वारा इसकी कुछ तस्‍वीरें प्रकाशित की गई हैं, जिनसे इस बारे में खुलासा हुआ है।  

9टू5मैक ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि एफसीसी द्वारा प्रकाशित गोल्‍ड आईफोन की तस्‍वीरों को देखकर अच्‍छा लगा क्‍योंकि इससे यह साबित होता है कि अब गोल्‍ड वेरिएंट वास्‍तविकता बनने वाला है। हालांकि इन तस्‍वीरों पर पिछले साल सितंबर की तारीख पड़ी हुई है और इन्‍हें इस साल अप्रैल के शुरुआत में जारी किया गया है। इन तस्‍वीरों में दिखाया गया है कि आईफोन एक्‍स कुछ समस्‍याओं की वजह से गोल्‍ड फि‍निश में रिलीज होने से रह गया। 

आईफोन एक्‍स का प्रोटोटाइप रिच गोल्‍ड स्‍टेनलेस स्‍टील फ्रेम से बना है और इसके बैक पर हल्‍के सुनहरे रंग के ग्‍लास को लगाया गया है, जिससे यह आईफोन 8 के गोल्‍ड कलर से मैच हो गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि एफसीसी द्वारा प्रकाशित फोटो से यह भी पता चलता है कि इसमें एलसीडी डिस्‍प्‍ले है, जोकि एक अचंभा है क्‍योंकि आईफोन एक्‍स में ओएलईडी पैनल का इस्‍तेमाल किया गया है। इसके अलावा, यह फोन हर जगह से आईफोन एक्‍स की तरह ही दिखाई पड़ रहा है। 

एफसीसी के दस्‍तावेजों से यह पता चलता है कि आईफोन एक्‍स गोल्‍ड वेरिएंट की ये तस्‍वीरें सितंबर 2017 में आईफोन एक्‍स को लॉन्‍च करने से कई महीने पहले की हैं। वहीं दूसरी और मैकरूमर्स के मुताबिक एफसीसी के दस्‍तावेजों में दिए गए समय के मुताबिक यह कहा जा सकता है कि आईफोन निर्माता एप्‍पल ने आईफोन एक्‍स को तीन कलर वेरिएंट गोल्‍ड, सिल्‍वर और स्‍पेस ग्रे में लॉन्‍च करने की योजना बनाई थी, हालांकि उत्‍पादन संकट के कारण एप्‍पल ने आईफोन एक्‍स के गोल्‍ड कलर वेरिएंट को लॉन्‍च करने से टाल दिया, क्‍योंकि आईफोन एक्‍स का उत्‍पादन उतनी तेजी से नहीं हो पा रहा था, जितना कि कंपनी ने तय किया था। 

More From Gadgets