Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Apple ने लॉन्‍च किया नया MacBook...

Apple ने लॉन्‍च किया नया MacBook Air लैपटॉप, रेटीना डिस्‍प्‍ले है इसका खास फीचर

अमेरिका की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल ने न्यूयॉर्क की ब्रुकलीन एकेडमी ऑफ म्यूजिक में आयोजित एक कार्यक्रम में अपना नया मैकबुक एयर और आईपैड को लॉन्च किया।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 30 Oct 2018, 20:21:02 IST

अमेरिका की दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी कंपनी एप्‍पल ने न्‍यूयॉर्क की ब्रुकलीन एकेडमी ऑफ म्‍यूजिक में आयोजित एक कार्यक्रम में अपना नया मैकबुक एयर और आईपैड को लॉन्‍च किया। एप्‍पल के सीईओ टिम कुक ने नए मैकबुक एयर को लॉन्‍च करते हुए कहा कि यह लैपटॉम रेटीना डिस्‍प्‍ले के साथ आएगा।

नए मैकबुक एयर की कीमत 1199 डॉलर होगी और यह 7 नवंबर से बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगा। इसके लिए प्री-ऑर्डरिंग आज से ही शुरू हो गई है। नया मैकबुक एयर ओरेंज, सिल्‍वर और स्‍पेस ग्रे कलर में आएगा।  

टिम कुक ने बताया कि प्रत्‍येक मैकबुक एयर को 100 प्रतिशत रिसाइकल्‍ड एल्‍यूमिनियम से बनाया गया है। इसमें 3.5 एमएम हेडफोन जैक दिया गया है। इतना ही नहीं नए मैकबुक एयर में एक मेमोरी कार्ड रीडर भी है।

नए मैकबुक एयर में बेहतर और बड़ा ट्रैक-पैड होगा। इसमें 8वीं पीढ़ी का डुअल कोर सीपीयू लगाया गया है, जो 16जीबी रैम डीडीआर4 और 1.5टीबी स्‍टोरेज के साथ आता है। यह अपने पूर्ववर्ती वेरिएंट की तुलना में हल्‍का है और इसका कुल वजन 1.2 किलोग्राम है। यह पहले मैकबुक की तुलना में 17 प्रतिशत ज्‍यादा पतला है और इसे साथ में ले जाना बहुत ही आसान है।

नया मैक मिनी भी हुआ लॉन्‍च

एप्‍पल ने एक बार फ‍िर मैक मिनी को वापस बाजार में उतारा है। नया मैक मिनी 6 कोर प्रोसेसर के साथ आएगा, जो अपने पूर्ववर्ती की तुलना में 5 गुना अधिक तेज है। इसमें 64जीबी रैम होगी। यह नए 8वीं पीढ़ी के प्रोसेसर क्‍वाडकोर प्रोसेसर, 6कोर प्रोसेसर से लैस है। इसमें 2टीबी तक की स्‍टोरेज क्षमता है। यह मल्‍टीपल पोर्ट के साथ आएगा।

नया आईपैड प्रो भी हुआ लॉन्‍च

एप्‍पल ने आज के कार्यक्रम में नया आईपैड प्रो भी लॉन्‍च किया है। यह आईपैड प्रो फेस आईडी टेक्‍नोलॉजी और लिक्विड रेटीना डिस्‍प्‍ले के साथ आता है।

Web Title: Apple Unveils New MacBook Air Which Comes With Retina Display | Apple ने लॉन्‍च किया नया MacBook Air लैपटॉप, रेटीना डिस्‍प्‍ले है इसका खास फीचर