Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. बिना iPhone की मदद से चलेगी...

बिना iPhone की मदद से चलेगी आईवॉच

अब Apple अगली पीढ़ी की आईवॉच पर काम कर रहा है, जिसके साथ iPhone हमेशा जुड़ा रखने की जरूरत नहीं होगी।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 27 Apr 2016, 12:03:25 IST

नई दिल्‍ली। Apple की स्‍मार्ट घड़ी आईवॉच यूजर्स के सामने सबसे बड़ी मुश्किल हमेशा iPhone कैरी करने की होती है। क्‍योंकि एप्‍पल वॉच को इंटरनेट कनेक्टिविटी आईफोन से ही मिलती है। लेकिन अब एप्‍पल अगली पीढ़ी की आईवॉच पर काम कर रहा है, जिसके साथ आईफोन हमेशा जुड़ा रखने की जरूरत नहीं होगी। आईडीसी रिपोर्ट के मुताबिक एप्‍पल अगले महीने होने जा रही एनुअल डेवलपर कॉन्‍फ्रेंस में इस डिवाइस से पर्दा उठाएगी।

सेल्‍युलर कनेक्टिविटी से लैस होगी एप्‍पल वॉच

एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ऐप्पल पहले से ही Apple वॉच के सेकेंड जेनरेशन डिवाइस पर काम कर रही है। इसमें सेल्यूलर कनेक्टिविटी जैसे नए फ़ीचर होंगे। इसका मतलब है कि अब यूज़र को ऐप्पल वॉच में मोबाइल डेटा इस्तेमाल करने के लिए हमेशा अपने साथ iPhone रखने की ज़रूरत नहीं होगी। नए ऐप्पल वॉच का प्रोसेसर भी पिछले वर्ज़न की तुलना में ज्यादा तेज होगा। वैसे Apple वॉच में सेल्यूलर कनेक्टिविटी दिया जाने में कुछ भी नया नहीं है। इससे पहले भी कई स्मार्टवॉच इस फ़ीचर के साथ लॉन्च किए जा चुके हैं।

तस्वीरों में देखिए Smartwatches

Wearable Gadget

Apple watch

LG watch

Samsung

MOTO

Sony

MI band

Fitbit Charge HR

GOKI

Jawbone

Fitbit

मोटोरोला ने भारत में उतारी 360 वॉच

दूसरी ओर टेक्‍नोलॉजी कंपनी मोटोरोला ने बुधवार को भारत में Moto 360 Sport वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। सितंबर में लॉन्च हुई मोटो 360 स्पोर्ट एथलीट और फिटनेस के शौकिनों के लिए खास तौर पर बनाई गई है। इसमें एनीलाइट का इस्तेमाल किया गया है जिसके जरिए सूरज की रोशनी में भी आसानी से पढ़ा जा सकता है। इसकी बॉडी वाटरप्रूफ सिलिकॉन से बनी हुई है। मोटो 360 में इन्बिल्ट जीपीएस है जिसकी मदद से स्पीड, दूरी और पेस को नापा जा सकता है। साथ ही हार्ट रेट सेंसर दूसरी जरूरी अंगों को ट्रैक कर सकता है।

Web Title: बिना iPhone की मदद से चलेगी आईवॉच