Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट iPhone की कीमतों में हुई बढ़ोतरी,...

iPhone की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, बजट में आयात शुल्क बढ़ने का असर

iPhone 6, iPhone 7, iPhone 8 और iPhone X पर यह बढ़ोतरी लागू हो रही है। बढ़ोतरी के बाद iPhone 6 और iPhone 6S की कीमतों में क्रमश: 1120 और 1350 बढ़ गई हैं।

Manoj Kumar
Manoj Kumar 05 Feb 2018, 10:55:55 IST

नई दिल्ली। बजट में मोबाइल फोन पर आयात शुल्क बढ़ने के प्रस्ताव के बाद iPhone के सिर्फ एक मॉडल को छोड़ बाकी सभी मॉडल्स की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी गई है। iPhone बनाने वाली कंपनी Apple ने फोन की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है और यह बढ़ोतरी आज से लागू हो गई है। Apple ने आज से भारत में iPhone की कीमतों में 3 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी का ऐलान किया है।

हालांकि यह बढ़ोतरी मौजूदा समय में Apple के भारत में सबसे सस्ते फोन iPhone SE पर लागू नहीं होगी। लेकिन iPhone 6, iPhone 7, iPhone 8 और iPhone X पर यह बढ़ोतरी लागू हो रही है। बढ़ोतरी के बाद iPhone 6 और iPhone 6S की कीमतों में क्रमश: 1120 और 1350 बढ़ गई हैं। अन्य iPhone की कीमतों में बढ़ोतरी इस तरह से लागू हुई है।

New price of iPhone in India

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बजट में विदेशों से मोबाइल फोन आयात पर आयात शुल्क को 15 प्रतिशत से बढ़ाकर 20 प्रतिशत करने का प्रस्ताव दिया है। यह बढ़ोतरी पहली अप्रैल से लागू होगी लेकिन Apple ने पहले ही अपने मोबाइल फोन की कीमतों में बढ़ोतरी करना शुरू कर दिया है। 

More From Gadgets