Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. एप्‍पल 12 सितंबर को iPhone 8...

एप्‍पल 12 सितंबर को iPhone 8 के साथ लॉन्‍च कर सकती है ये स्‍मार्टफोन, ये होगी कीमत

एप्‍पल 12 सितंबर को नया iPhone 8 लॉन्‍च कर सकती है। एप्‍पल आईफोन 8 के साथ ही iPhone 7 के दो नए वेरिएंट 7S और 7S Plus को भी बाजार में पेश कर सकती है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 27 Aug 2017, 18:11:06 IST

नई दिल्‍ली। iPhone 8 का इंतजार कर रहे लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। एप्‍पल अगले महीने 12 सितंबर को नया iPhone 8 लॉन्‍च कर सकती है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक एप्‍पल आईफोन 8 के साथ ही iPhone 7 के दो नए वेरिएंट 7S और 7S Plus को भी बाजार में पेश कर सकती है। वहीं न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स की रिपोर्ट के मुताबिक इंटरनेशनल मार्केट में iPhone 8 के सबसे सस्‍ते वेरिएंट की कीमत 999 डॉलर होगी। भारतीय रुपए में इसकी तुलना की जाए तो iPhone 8 खरीदने के लिए कम से कम 64000 रुपए खर्च करने होंगे।

iPhone 8 के फीचर्स और स्‍पेसिफिकेशंस को लेकर लंबे समय से कई रिपोर्ट प्रकाशित हो रही हैं। iPhone को लॉन्‍च हुए 10 साल पूरे होने पर इस साल एप्‍पल की ओर से धमाकेदार लॉन्‍चिंग की उम्‍मीद है। इसी संबंध में द न्यूयॉर्क टाइम्स में एक रिपोर्ट छपी है। अखबार की रिपोर्ट के अनुसार iPhone का सबसे सस्‍ता फोन 64GB स्‍टोरेज के साथ आएगा। इसकी कीमत 999 डॉलर हो सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक दिलचस्प बात ये भी है कि 256GB वेरिएंट iPhone 8 की कीमत 1099 डॉलर के आसपास, जबकि इसके 512GB वाले टॉप वेरिएंट की कीमत 1199 डॉलर हो सकती है।

इससे पहले आई रिपोर्ट में कहा गया है कि इस बार एप्‍पल बड़ी स्‍क्रीन का iPhone लॉन्‍च कर सकती है। इसके अलावा फिंगरप्रिंट सेंसर की बजाए इसमें फेसियल रिकॉग्निशन तकनीक का इस्‍तेमाल हो सकता है। साथ ही इस बार इसमें वायरलेस चार्जिंग जैसे कुछ नए फीचर्स भी मिल सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी डिस्प्ले के अंदर ‘टच ID सेंसर’ फीचर दे सकती है, हालांकि हाल ही में आई एक रिपोर्ट को सच माने तो कंपनी को इस फीचर को जोड़ने में कुछ बड़ी समस्याएं आ रही हैं। इसलिए कंपनी टच ID सेंसर को डिवाइस के बैक पैनल में दे सकती है।

Web Title: एप्‍पल 12 सितंबर को लॉन्‍च कर सकती iPhone 8