Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट अमेजन प्राइम डे सेल का आज...

अमेजन प्राइम डे सेल का आज दूसरा दिन, कम कीमत में मिले रहे हैं स्‍मार्टफोन और ये सब

अमेजन इंडिया भी प्राइम डे सेल शुरू करेगी। इस सेल में अलग-अलग प्रॉडक्ट्स पर 80 फीसदी तक की भारी छूट मिल रही है

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 17 Jul 2018, 11:44:52 IST

नई दिल्‍ली। भारतीय ईकॉमर्स बाजार में अगले हफ्ते सेल वॉर शुरू हो गई है। देश की दो बड़ी ईकामर्स कंपनियां यानि फ्लिपकार्ट और अमेजन अपनी सेल लेकर आ चुकी हैं। इस सेल में अलग-अलग प्रॉडक्ट्स पर 80 फीसदी तक की भारी छूट दी जा रही है। जिसमें सबसे बड़ी छूट स्‍मार्टफोन और गैजेट श्रेणी में होगी। अमेजन की सेल 36 घंटे चलेगी जबकि फ्लिपकार्ट की सेल 80 घंटे के लिए है।

जानिए किस पर मिलेगा कितना डिस्‍काउंट

अमेजन की प्राइम डे सेल में ग्राहक को विभिन्‍न कैटिगरीज में प्राप्‍डक्‍ट पर भारी छूट दी जा रही है। यहां पर मोबाइल एवं मोबाइल एक्सेसरीज पर 40% तक की छूट है, इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्‍ट पर 50% तक, घर और आउटडोर के लिए जरूरी सामान पर 70% तक की छूट मिलेगी। वहीं फैशन प्रॉडक्ट्स पर 50-80% और बुक्स, एंटरटेन्मेंट प्रॉडक्ट्स पर 70% तक के डिस्काउंट जैसे कई ऑफर्स उपलब्ध होंगे।

5 फ्लैश सेल

अमेजन अपने 36 घंटों में अमेजन 5   फ्लैश सेल आयोजित कर रहा है। इसमें 16 जुलाई को दोपहर 3 बजे और शाम 6 बजे फ्लैश सेल हो चुकी है, 17 जुलाई को यह फ्लैश सेल सुबह 9 बजे, दोपहर 12 बजे हो रही है और इसके बाद दोपहर 3 बजे शुरू होगी। इसके अलावा शाओमी के Redmi Y2 की 16 जुलाई को दोपहर 1 बजे फ्लैश सेल भी आयोजित की जाएगी।

ये हैं ऑफर्स

फोन और अन्‍य प्रोडक्‍ट पर डिस्‍काउंट के अलावा एचडीएफसी बैंक के कार्ड्स या अमेजन पे से पेमेंट करने पर ग्राहक को 10% का डिस्काउंट मिलेगा। साथ ही इस सेल में ग्राहकों के लिए डिस्काउंट कूपन भी मिलेंगे। ये कूपन हर कैटेगरी के लिए उपलब्ध होंगे। कूपन का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को कूपन पर क्लिक करके उसे कार्ट में ऐड करना होगा।

सिर्फ प्राइम मेंबर्स ही होंगे शामिल

अमेजन ने यह प्राइम डे सेल सिर्फ अपने प्राइम यूजर्स के लिए आयोजित की है। प्राइम डे सेल को ऐक्सेस करने के लिए आपको प्राइम मेंबरशिप लेनी होगी। अगर आप पूरे साल के लिए मेंबरशिप नहीं लेना चाहते तो 129 रुपये में एक महीने का सब्सक्रिप्शन भी ले सकते हैं।