Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. राजधानी का टिकट कनफर्म नहीं हुआ...

राजधानी का टिकट कनफर्म नहीं हुआ तो मिल सकता है हवाई टिकट, रेलवे दे सकता है मंजूरी

राजधानी के किराए और एयर इंडिया के किराए मे ज्यादा फर्क नहीं है। राजधानी में टिकटों की मारामारी ज्यादा रहती है और बड़े वर्ग को टिकट नहीं मिल पाता

Manoj Kumar
Manoj Kumar 23 Oct 2017, 11:01:43 IST

नई दिल्ली। राजधानी एक्सप्रेस से प्रथम और दूसरी श्रेणी यानि AC-1 और AC-2 से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अगर राजधानी में ऐसे यात्रियों का टिकट कनफर्म नहीं होता है तो उनको हवाई टिकट का ऑफर मिल सकता है। यात्रियों को सिर्फ हवाई टिकट की ज्यादा लागत चुकानी पड़ेगी। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने खुद इसकी जानकारी दी है।

दरअसल अश्विनी लोहानी रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से पहले एयर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर थे और उन्होंने अपने कार्यकाल में रेलवे बोर्ड के सामने इस तरह का प्रस्ताव भेजा था लेकिन उस समय रेलवे बोर्ड एयर इंडिया की तरफ से भेजे गए इस प्रस्ताव पर कोई जवाब नहीं दिया था। लेकिन अब अश्विनी लोहानी ने का है कि एयर इंडिया की तरफ से इस तरह का प्रस्ताव आता है तो इसे मान लेंगे। उन्हों ने यह जानकारी अंग्रेजी समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया को दी है।

राजधानी के AC-1 और AC-2  किराए और एयर इंडिया के इकोनॉमी किराए मे ज्यादा फर्क नहीं है। राजधानी में टिकटों की मारामारी काफी ज्यादा रहती है और बहुत बड़े वर्ग को टिकट नहीं मिल पाता, ऐसे में एयर इंडिया ने रेलवे को प्रस्ताव भेजा था कि राजधानी के AC-1 और AC-2 यात्रियों का टिकट कनफर्म नहीं होता उनसे एयर इंडिया हवाई सफर के लिए संपर्क कर सकती है।

Web Title: राजधानी का टिकट कनफर्म नहीं हुआ तो मिल सकता है हवाई टिकट