Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. यस बैंक ने बचत खाते पर...

यस बैंक ने बचत खाते पर ब्याज दरें घटाई, SBI और HDFC बैंक पहले उठा चुके हैं कदम

जिन बचत खातों में जमा राशि 1 लाख रुपए तक है उनपर यस बैंक पहली सितंबर से सालाना 5% ब्याज देगा, अबतक इस तरह के बचत खातों पर सालाना 6 फीसदी ब्याज दे रहा था।

Manoj Kumar
Manoj Kumar 18 Aug 2017, 16:41:18 IST

मुंबई। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) और HDFC बैंक की तरफ से बचत खातों पर ब्याज दर घटाने के बाद अब यस बैंक ने इस दिशा में कदम उठाया है। बैंक ने सभी तरह के बचत खातों पर ब्याज दरों में भारी कटौती की है। जिन बचत खातों में जमा राशि 1 लाख रुपए तक है उनपर पहली सितंबर से सालाना 5 फीसदी ब्याज दिया जाएगा, अबतक 1 लाख रुपए तक के बचत खातों पर यस बैंक सालाना 6 फीसदी ब्याज दे रहा था।

1 लाख रुपए से लेकर 1 करोड़ रुपए तक के बचत खातों पर ब्याज की दर में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है और इस तरह के खातों पर ग्राहकों को 6 फीसदी ब्याज मिलता रहेगा। हालांकि एक करोड़ रुपए से ज्यादा रकम रखने वाले खातों पर ब्याज की दर में आधा फीसदी की कटौती की गई है। पहली सितंबर से एक करोड़ रुपए से ज्यादा रकम रखने वाले बचत खातों पर 5.5 फीसदी सालाना दर से ब्याज दिया जाएगा, अबतक इन पर 6 फीसदी ब्याज दिया जा रहा था।

यस बैंक से पहले HDFC बैंक ने 50 लाख रुपए तक की रकम रखने वाले बचत खातों में ब्याज की दर को 4 फीसदी से घटाकर 3.5 फीसदी  करने की घोषणा की है, 50 लाख रुपए से ऊपर के बचत खातों पर HDFC बैंक 4 फीसदी ब्याज देता रहेगा। इस कड़ी में सबसे पहले देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कदम उठाया था और बैंक ने 1 करोड़ रुपए तक की रकम जमा करने वाले बचत खातों पर ब्याज की दर को 4 फीसदी से घटाकर 3.5 फीसदी किया था। इन बैंकों के अलावा एक्सिज बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, इंडियन बैंक और कर्नाटक बैंक भी ब्याज दरों में कटौती की घोषणा कर चुके हैं। कुल मिलाकर अबतक 7 बैंकों ने बचत खातों पर ब्याज की दर को घटाया है।

Web Title: यस बैंक ने बचत खाते पर ब्याज दरें घटाई 6% की जगह 5% देगा ब्याज