Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Xiaomi ने पिछले 3 महीने में...

Xiaomi ने पिछले 3 महीने में बेचे 1.5 करोड़ स्‍मार्टफोन

चीन की मोबाइल फोन निर्माता और इले‍क्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी Xiaomi ने इस साल की पहली तिमाही में 1.48 लाख स्‍मार्टफोन बेच दिए हैं।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 20 Apr 2016, 15:53:17 IST

नई दिल्‍ली। फ्लैश सेल्‍स और दूसरे यूनिक बिजनेस आइडिया के दम पर Xiaomi ने एक बार फिर स्‍मार्टफोन मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। चीन की इस मोबाइल फोन निर्माता और इले‍क्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी ने इस साल की पहली तिमाही में 1.48 लाख स्‍मार्टफोन बेच दिए हैं। इंटरनेशनल एजेंसी आईएचएस टेक्‍नोलॉजी की एंड्रॉयड हेडलाइंस रिपोर्ट के मुताबिक Xiaomi ने इस साल जबर्दस्‍त बिक्री की है, लेकिन फिर भी ये आंकड़े पिछले साल के बराबर ही हैं। फिलहाल श्‍याओमी की ओर से पहली तिमाही के आधिकारिक आंकड़े आने बाकी हैं।

इस साल लॉन्‍च हुए हैं रेडमी 3 और नोट 3

Xiaomi ने इस साल की शुरूआत में दो मॉडल पेश किए हैं, जिनकी बिक्री काफी शानदार रही है। इस साल सबसे पहले कंपनी ने अपना फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन रेडमी 3 को चीन के बाजार में लॉन्‍च किया था। इसके बाद कंपनी ने फरवरी में अपना नया स्‍मार्टफोन रेडमी नोट 3 को लॉन्‍च किया। जिसे चीन और भारत के मार्केट में बेहतरीन रिस्‍पॉन्‍स मिला है।

तस्वीरों में देखिए श्याओमि एमआई 5

Xiaomi Mi 5

IndiaTV Paisa

Xiaomi Mi 5

Xiaomi Mi 5

Xiaomi Mi 5

Xiaomi Mi 5

चीन के बाहर भारत बना बड़ा बाजार

रिपोर्ट में कहा गया है कि ये आंकड़े चीन और चीन के बाहर भारत जैसे बाजार में Xiaomi द्वारा की गई बिक्री के हैं। आईएचएस के मुताबिक चीन के बाद भारत Xiaomi के स्‍मार्टफोन और इलेक्‍ट्रॉनिक प्रोडक्‍ट का प्रमुख बाजार बनता जा रहा है। हालांकि पिछले साल आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि श्‍याओमी 2015 में 8 करोड़ मोबाइल बेचने का अपना टार्गेट पूरा करने से चूक गई। ऐसे में इस साल बिक्री को बढ़ाने के लिए Xiaomi पर काफी दबाव है।

Xiaomi ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में बेच दिए 1 लाख फोन और गैजेट्स

Xiaomi ने सिंगल ब्रांड स्‍टोर खोलने की मांगी अनुमति, FIPB ने 505 करोड़ के 10 FDI प्रस्‍तावों को दी मंजूरी

Web Title: Xiaomi ने पिछले 3 महीने में बेचे 1.5 करोड़ स्‍मार्टफोन