Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. शाओमी ने 6 जीबी रैम के...

शाओमी ने 6 जीबी रैम के साथ भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया Mi A2 स्‍मार्टफोन, कीमत बहुत कम

भारत में पिछले साल सबसे ज्‍यादा स्‍मार्टफोन बेचने वाली कंपनी शाओमी ने अपना नया स्‍मार्टफोन Mi A2 लॉन्‍च कर दिया है।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 08 Aug 2018, 18:01:39 IST

नई दिल्‍ली। भारत में पिछले साल सबसे ज्‍यादा स्‍मार्टफोन बेचने वाली कंपनी शाओमी ने अपना नया स्‍मार्टफोन Mi A2 लॉन्‍च कर दिया है। एंड्रॉयड वन आधारित इस स्‍मार्टफज्ञेन में कंपनी ने डुअल रियर कैमरा, 20 एमपी का फ्रंट कैमरा और 6 जीबी रैम के साथ पेश किया है। कंपनी ने फिलहाल इस फोन को 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्‍टोरेज के साथ पेश किया है। शाओमी ने घोषणा की है कि फोन का 6 जीबी रैम और 128 जीबी मैमोरी वाला वेरिएंट जल्‍द ही भारत में लॉन्‍च किया जाएगा। नई दिल्ली में आयोजित लॉन्‍चिंग इवेंट में कंपनी ने इस फोन को पेश किया। आपको बता दें कि यह फोन पिछले साल आए एमआई ए1 का अपग्रेड वर्जन है। इसे कंपनी ने पिछले महीने ही स्‍पेन में लॉन्‍च किया है।

कीमत की बात करें तो शाओमी ने स्‍टॉक एंड्रॉयड पर चलने वाले एमआई ए2 को 16,999 रुपए कीमत के साथ उतारा है। यह कीमत 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की है। कंपनी ने अभी 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत का खुलासा नहीं किया है। फोन की प्री बुकिंग 9 अगस्त से शुरू होगी। भारत में इस फोन की बिक्री 16 अगस्त से शुरू होगी। यह एक्सक्लूसिव तौर पर अमेज़न इंडिया, मी डॉट कॉम, मी होम स्टोर और मी के अधिकृत रिटेल स्टोर में बेचा जाएगा। कंपनी ने इस फोन के साथ लॉन्‍च ऑफर भी पेश किए हैं। जिसके तहत ग्राहकों को 2200 रुपए का इंस्‍टैंट कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स को 4.5 टीबी डेटा मुफ्त दिया जाएगा।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5.99 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 का है। सुरक्षा के लिए स्क्रीन पर 2.5डी कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है। डुअल-सिम वाले शाओमी एमआई ए2 स्‍मार्टफोन में ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है। बेहतर फोटोग्राफी के लिए इस फोन के कैमरे आर्टफिशियल इंटेलिजेंस के साथ आते हैं। Mi A2 में एआई से लैस 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। पिछले हिस्से पर एआई डुअल कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का है। हैंडसेट में फेस अनलॉक फीचर है और फिंगरप्रिंट सेंसर भी पिछले हिस्से पर मौज़ूद है। फोन में 3010 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Web Title: Xiaomi launches Mi A2 Smartphone with 6GB ram in India | शाओमी ने 6 जीबी रैम के साथ भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया Mi A2 स्‍मार्टफोन, कीमत बहुत कम