Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. जल्द WhatsApp में आएंगे वॉयसमेल, कॉल...

जल्द WhatsApp में आएंगे वॉयसमेल, कॉल बैक और Zip फाइल शेयरिंग जैसे फीचर्स

Instant messaging service app WhatsApp soon to have voicemail, callback and zip file sharing features.

Dharmender Chaudhary
Dharmender Chaudhary 29 Apr 2016, 7:37:55 IST

नई दिल्ली: इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस एप WhatsApp ने एंड टू एंट इंक्रिप्शन के साथ कभ नए फीचर्स जोड़ें है। इनमें फाइल शेयरिंग फीचर भी शामिल है। एक रिपोर्ट में सामने आया है कि WhatsApp में आने वाले समय में कुछ और फीचर्स भी पेश किए जाएंगे।

फोन रडार की रिपोर्ट के अनुसार, “WhatsApp के एंड्रॉयड और iOS एप में जल्द ही कॉल बैक का फीचर लाया जाएगा। इसके तहत बिना एप को ओपन करे, वन बटन टैप से यूजर अपने दोस्तों को कॉल बैक कर सकते हैं। यह बटन नोटिफिकेशन पैनल में व्हाट्सएप मिस्ड कॉल नोटिफिकेशन में दिखेगा। साथ ही व्हाट्सएप के iOS पर वॉयसमेल फीचर्स लाने की भी खबर मिली है।“

ऐसा माना जा रहा है कि वॉयसमेल फीचर के जरिए व्हाट्सएप यूजर रिकॉर्डिंग करके कॉन्टेक्ट को वॉयसमेल भेज सकेगें। खबर के मुताबिक व्हाट्सएप वॉयस कॉल के दौरान वॉयसमेल फीचर दिखेगा।

तस्‍वीरों में देखिए एक्टिव यूजर्स के आधार पर दुनिया के टॉप सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म

messaging

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

डॉक्स, शीट और स्लाइड फाइल के अलावा व्हाट्सएप में पीडीएफ फाइल सपोर्ट भी शुरु हुआ था। रिपोर्ट में बताया गया है कि इसमें जिप फाइल शेयरिंग फीचर भी शामिल होगा। इसके जरिए यूजर व्हाट्सएप पर हैवी फाइल्स भी शेयर कर सकेंगे।

उम्मीद की जा रही है कि व्हाट्सएप बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम मेंबर के साथ इन नए फीचर की टेस्टिंग शुरू कर सकता है। फिलहाल इन फीचर्स के लॉन्च होने की कोई तारीख का एलान नहीं किया गया है। लेकिन अगले कुछ हफ्ते में इन फीचर के शुरू होने की उम्मीद की जा रही है।

पिछले महीनों में व्हाट्सएप ने नोटिफिकेशन पैनल से क्विक रिप्लाइज, टैक्स्ट फॉरमेटिंग (बोल्ड और इटालिक्स) जैसे फीचर्स जोड़े गए हैं। व्हाट्सएप मैसेंजर का इनबिल्ट कैमरा इंटरफेस और आईकन भी पूरी तरह बदल दिया गया है। आपको बता दें कि इस साल व्हाट्सएप ने दुनियाभर में हर महीने 1 बिलियन एक्टिव यूजर्स होने का दावा किया था।

Web Title: WhatsApp soon to have voicemail, callback and zip file sharing features