Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. नए साल पर व्‍हाट्सएप दे सकता...

नए साल पर व्‍हाट्सएप दे सकता है सबसे बड़ा तोहफा, दिसंबर में मिल सकती है फंड ट्रांसफर की सुविधा

व्‍हाट्सएप एक और खास फीचर लॉन्‍च करने जा रही है। व्‍हाट्सएप अब फंड ट्रांसफर की सुविधा पेश करने जा रहा है। यह अपडेट इस साल दिसंबर तक जारी भी किया जा सकता है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 31 Oct 2017, 21:03:23 IST

नई दिल्ली। इंस्‍टेंट मैसिजिंग क्षेत्र में अपनी बादशाहत को बरकरार रखने के लिए व्‍हाट्सएप कड़ी मेहनत कर रहा है। कंपनी ने हाल ही में मैसेज डिलीट करने का अपडेट जारी किया है। भारत में इस नए फीचर की आज आधिकारिक घोषणा भी कर दी गई है। अब कंपनी एक और खास फीचर लॉन्‍च करने जा रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार व्‍हाट्सएप अब फंड ट्रांसफर की सुविधा पेश करने जा रहा है। यह अपडेट इस साल दिसंबर तक जारी भी किया जा सकता है। यदि यह फीचर लॉन्‍च हुआ तो आप अपने व्‍हाट्सएप कॉन्‍टेक्‍ट में शामिल लोगों को डिजिटल माध्‍यम से पैसा भी ट्रांसफर कर सकेंगे।

व्‍हाट्सएप के इस नए फीचर को लेकर पिछले लंबे समय से कई रिपोर्ट आ चुकी हैं। इसी संबंध में अब फैक्‍टर डेली ने ताजा रिपोर्ट पेश की है। जिसके अनुसार व्‍हाट्सएप इस पेमेंट फीचर के आखिरी चरण में है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी एप में पेमेंट ऑप्शन देने की तैयारी कर चुकी है। ऐसे में उम्‍मीद है कि इस फीचर को रोलआउट करने में ज्‍यादा समय नहीं लगेगा। माना जा रहा है कि यह फीचर दिसंबर में भारतीय बाजार के साथ ही अन्य देशों में भी आएगा।

रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सप नवंबर में इस फीचर की बीटा टेस्टिंग करेगी। इसके बाद ही दिसंबर में इसे आम यूजर्स के लिए लॉन्‍च किया जाएगा। पेमेंट फीचर के लिए व्हाट्सऐप बैंकों से भी बातचीत कर रहा है। हालांकि अभी तक व्हाट्सप की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। आपको बता दें कि जियो चैट पर फंड ट्रांसफर का ऑप्‍शन मिलता है। हालांकि यह सिस्‍टम जियो मनी फीचर के साथ इंटीग्रेट है।

Web Title: नए साल पर व्‍हाट्सएप दे सकता है सबसे बड़ा तोहफा