Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस अगले 3 महीनों में एप्‍पल का...

अगले 3 महीनों में एप्‍पल का क्‍या होगा हाल, इसके बारे में हुई ये भविष्‍यवाणी

अमेरिका की टेक्‍नोलॉजी दिग्‍गज एप्‍पल अपने तिमाही नतीजे 31 जुलाई को जारी करने वाली है लेकिन इससे पहले एक विश्‍लेषक ने एप्‍पल इनसाइडर नामक रिपोर्ट में कहा है कि 2018 की तीसरी तिमाही (जुलाई से अगस्‍त) में एप्‍पल द्वारा कुल 4.16 करोड़ आईफोन बेचे जाने की उम्‍मीद है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 30 Jul 2018, 13:16:22 IST

नई दिल्‍ली। अमेरिका की टेक्‍नोलॉजी दिग्‍गज एप्‍पल अपने तिमाही नतीजे 31 जुलाई को जारी करने वाली है लेकिन इससे पहले एक विश्‍लेषक ने एप्‍पल इनसाइडर नामक रिपोर्ट में कहा है कि 2018 की तीसरी तिमाही (जुलाई से अगस्‍त) में एप्‍पल द्वारा कुल 4.16 करोड़ आईफोन बेचे जाने की उम्‍मीद है। रिर्पाट में कहा गया है कि सालाना आधार पर बिक्री की वृद्धि दर 3 प्रतिशत रह सकती है।  

वेंचर कैपिटल फर्म लूप वेंचर्स के जेने मनस्‍टर ने अपने एक बयान में कहा है कि ये आंकड़े हालांकि उम्‍मीद से थोड़े कम हैं, लेकिन वॉलस्‍ट्रीट जनरल द्वारा लगाए गए अनुमान 4.2 करोड़ यूनिट के करीब हैं। उन्‍होंने कहा कि आईफोन एक स्थिर कारोबार बन गया है, जिसका प्रदर्शन सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर की तरह है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अगले कई सालों तक आईफोन की बिक्री धीमी लेकिन अनुमानित वृद्धि के साथ होती रहेगी।

एप्‍पल इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार एप्‍पल की कमाई पारंपरिक तौर पर हार्डवेयर पर निर्भर रही है, लेकिन एप्‍पल म्‍यूजिक, आईक्‍लाउड और एप स्‍टोर से भी कंपनी को अच्‍छी कमाई का मौका मिलता है। 2018 की दूसरी तिमाही में कंपनी ने 5.22 करोड़ आईफोन बेचे थे। 

दूसरी तिमाही में बेची 35 लाख स्‍मार्टवॉच

एप्‍पल ने 2018 की दूसरी तिमाही में कुल 35 लाख स्‍मार्टवॉच की बिक्री की है, जो पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 30 प्रतिशत अधिक है। इसके साथ ही कंपनी की प्राथमिकता वाले देशों की लिस्‍ट में आश्‍चर्यजनक रूप से भारत को भी शामिल किया गया है।

एप्‍पल वॉच सिरीज 3 की लॉन्चिंग के बाद एप्‍पल ने ऑस्‍ट्रेलिया, जापान और सिंगापुर में टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स के साथ भागीदारी की थी, जबकि पिछली तिमाही में कंपनी ने थाईलैंड, भारत और दक्षिण कोरिया की कंपनियों के साथ भागीदारी की थी।

More From Business