Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. यह बाजार में तेजी की शुरुआत...

यह बाजार में तेजी की शुरुआत है: झुनझुनवाला

शेयरों से उचित रिटर्न मिलने की बात कहते हुए राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि देश का शेयर बाजार लांग टर्म तेजी वाले बाजार के शुरुआती चरण में है।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 20 Apr 2016, 15:53:46 IST

मुंबई। शेयरों से उचित रिटर्न मिलने का अनुमान व्‍यक्‍त करते हुए देश के प्रमुख निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि देश का शेयर बाजार लांग टर्म तेजी वाले बाजार के शुरुआती चरण में है। उन्‍होंने कहा कि भारतीय शेयर बाजार के भविष्‍य को लेकर निश्‍चित रूप से कोई संदेह नहीं है और अगर आय बढ़ी तो बाजार भी जरूर उठेगा।

इंडियन मर्चेंट्स चैंबर (आईएमसी) के एक कार्यक्रम में झुनझुनवाला ने कहा कि अभी हम लांग टर्म तेजी वाले बाजार के शुरुआती चरण में हैं, बाजार में निवेश करो और उचित रिटर्न की अपेक्षा करो। उन्‍होंने कहा कि निवेशकों को बाजार में अपना निवेश बनाए रखना चाहिए और उन्‍होंने अप्रत्‍याशित ऊंर्च रिटर्न से सावधान रहने की भी बात कही।

उन्‍होंने कहा कि वह रियल एस्‍टेट, फार्मास्‍यूटिकल्‍स और इंफोर्मेशन टेक्‍नोलॉजी सेक्‍टर को लेकर बुलिश हैं। इन सेक्‍टर द्वारा भविष्‍य में अच्‍छा प्रदर्शन करने की उम्‍मीद है। झुनझुनवाला ने भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था के दहाई अंक में विकास करने का भी अनुमान जताया और कहा कि बहुत से कारक जैसे एंटरप्रेन्‍यूरियल स्किल देश को विकास करने में मददगार होंगे। उन्‍होंने कहा कि भारत की बहुत बड़ी बचत को स्‍टॉक मार्केट में लगाने की जरूरत है ताकि अधिकांश लोगों को ऊंचे रिटर्न का फायदा मिल सके। उन्‍होंने कहा कि ब्‍यूरोक्रेसी को कम कर और सब्सिडी को कम कर ग्रोथ रेट को और तेज किया जा सकता है। अरबपति झुनझुनवाला अपनी असेट मैनेजेंट फर्म रेयर एंटरप्राइजेज में पार्टनर के तौर पर स्‍वयं का पोर्टफोलियो संभालते हैं।

Web Title: यह बाजार में तेजी की शुरुआत है: झुनझुनवाला