Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस क्‍या आप करना चाहते हैं प्रधानमंत्री...

क्‍या आप करना चाहते हैं प्रधानमंत्री मोदी से सीधे मुलाकात, तो बस देना होगा आपको इसके लिए पांच रुपए!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्यक्तिगत मोबाइल एप्लीकेशन पर जनरेट होने वाला रेफरल कोड आपको पीएम मोदी से सीधे मुलाकात करने का अवसर देता है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 29 Nov 2018, 15:24:50 IST

नई दिल्‍ली। ई-कॉमर्स या ट्रेवल वेबसाइट पर रेफरल कोड आपको अच्‍छाखासा डिस्‍काउंट दिला सकता है। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्‍यक्तिगत मोबाइल एप्‍लीकेशन पर जनरेट होने वाला रेफरल कोड आपको पीएम मोदी से सीधे मुलाकात करने का अवसर देता है।

नरेंद्र मोदी (नमो) एप पर एक नया फीचर जोड़ा गया है, जो किसी को भी भारतीय जनता पार्टी को 5 रुपए से लेकर 1000 रुपए का डोनेशन देने में सक्षम बनाता है। एक वरिष्‍ठ भाजपा नेता ने बताया कि डोनेशन देने पर एक रेफरल कोड जनरेट होता है। दानदाता इस रेफरल कोड को अपने ईमेल, एसएमएस या व्‍हाट्सएप के जरिये अपने पहचान वालों को भेज सकता है। यदि 100 लोग इस रेफरल कोड का इस्‍तेमाल करते हैं या एप के जरिये डोनेशन करते हैं तो मोटीवेटर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीधे मुलाकात करने का मौका मिल सकता है।

भाजपा नेता ने कहा कि इस नए फीचर का मकसद प्रधानमंत्री और आम जनता के बीच संपर्क को बढ़ाना है। भाजपा ने हाल ही में नमो एप पर सूक्ष्‍म डोनेशन फीचर को पेश किया है। पार्टी नेता ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करने वालों में ऐसे कुछ एक्टिव मोटीवेटर समूह शामिल होंगे, जो 100 लोगों को नमो मोबाइल एप के जरिये भाजपा को डोनेशन देने के लिए प्रेरित करेंगे।

इतना ही नहीं जो कोई भी व्‍यक्ति अपने रेफरल कोड के जरिये कम से कम 10 लोगों से डोनेशन करवाता है तो उसे फ्री नमो मर्चेंडाइस जैसे टी-शर्ट या कॉफी मग प्रदान किया जाएगा। पार्टी नेता ने कहा कि मोदी से मिलने की इस योजना से 2019 में होने वाले आम चुनाव से पहले भाजपा को चंदा जुटाने में बड़ी मदद मिलेगी। पार्टी अधिक से अधिक चंदा जुटाने के लिए पीएम मोदी की लोकप्रियता का भरपूर फायदा उठाना चाहती है। उन्‍होंने बताया कि एप के जरिये माइक्रो डोनेशन को बहुत अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिला है, यह विकल्‍प पहले भाजपा की वेबसाइट पर उपलब्‍ध था, जिसे अब नमो एप पर उपलब्‍ध कराया गया है। पार्टी नेता ने बताया कि एक व्‍यक्ति द्वारा औसत डोनेशन 300-400 रुपए है। अधिकांश लोग या तो 100 रुपए या 1000 रुपए का डोनेशन दे रहे हैं।    

More From Business