Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. वोडाफोन 2022 तक 50 लाख युवाओं...

वोडाफोन 2022 तक 50 लाख युवाओं को देगी कौशल प्रशिक्षण, डिजिटल रोजगार प्राप्‍त करने में करेगी मदद

वोडाफोन ने भविष्य की नौकरियों के लिए एक अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम पेश किया है। इसके तहत कंपनी 2022 तक भारत में 50 लाख और दुनिया के 18 देशों में कुल एक करोड़ युवाओं को कौशल प्रशिक्षण देगी।

Manish Mishra
Edited by: Manish Mishra 21 Mar 2018, 9:38:37 IST

मुंबई दूरसंचार सेवाप्रदाता कंपनी वोडाफोन ने भविष्य की नौकरियों के लिए एक अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम पेश किया है। इसके तहत कंपनी 2022 तक भारत में 50 लाख और दुनिया के 18 देशों में कुल एक करोड़ युवाओं को कौशल प्रशिक्षण देगी। कंपनी ने बताया कि इस कार्यक्रम का नाम ‘फ्यूचर जॉब फाइंडर’ रखा गया है। यह युवाओं के लिए सुलभ होगा और उन्हें अपने कौशल की पहचान कर डिजिटल नौकरियों और प्रशिक्षण से जुड़ने में मदद करेगा।

इस मौके पर वोडाफोन के भारतीय परिचालन के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील सूद ने कहा कि दुनिया में भारत ऐसा देश है जिसके पास सबसे ज़्यादा युवा आबादी है। हम सभी सरकार के डिजिटल इण्डिया दृष्टिकोण के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिसके लिए डिजिटल कौशल को बढ़ावा देने की आवश्यकता है।

उन्‍होंने कहा कि समय के साथ हर कार्यस्थल डिजिटल हो रहा है, और डिजिटल अर्थव्यवस्था के संदर्भ में विशेषज्ञ तकनीकी कौशल की मांग बढ़ रही है। इस कार्यक्रम के माध्यम से हम देश भर के 50 लाख युवाओं को नई दुनिया की नयी नौकरियों के लिए तैयार करेंगे।

Web Title: वोडाफोन 2022 तक 50 लाख युवाओं को देगी कौशल प्रशिक्षण, डिजिटल रोजगार प्राप्‍त करने में करेगी मदद