Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. वोडाफोन ने शुरू की IPO की...

वोडाफोन ने शुरू की IPO की तैयारी, बैंकों से बुक रनिंग के लिए आमंत्रित की बोली

वोडाफोन ने अपने आईपीओ की बुक रनिंग के लिए सिटीग्रुप, गोल्‍डमैन सैक्‍स और मोर्गन स्‍टेनली समेत कई बैंकों से बोलियां आमंत्रित की हैं।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 21 Apr 2016, 16:36:18 IST

हांगकांग। वोडाफोन ग्रुप ने भारत में अपने आईपीओ (IPO) को लाने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस मामले से सीधे जुड़े लोगों ने बताया कि 2 से 2.5 अरब डॉलर की राशि जुटाने के लिए वोडाफोन ने अपने आईपीओ की बुक रनिंग के लिए सिटीग्रुप, गोल्‍डमैन सैक्‍स और मोर्गन स्‍टेनली समेत कई बैंकों से बोलियां आमंत्रित की हैं।

सूत्रों ने बताया कि पिछले छह सालों में आए आईपीओ में वोडाफोन का आईपीओ सबसे बड़ा होगा। इन बैंकों के अलावा वोडाफोन ने बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच और यूबीएस ग्रुप से भी बोलियां आमंत्रित की हैं। इतना ही  नहीं भारतीय बैंक आईसीआईसीआई सिक्‍यूरिटीज और कोटक इन्‍वेस्‍टमेंट बैंकिंग से भी बोलियां मांगी गई हैं। सूत्रों ने बताया कि आईपीओ के लिए बैंक की चयन प्रक्रिया को गोपनीय रखा गया है।

वोडाफोन ने नवंबर में कहा था कि उसने भारतीय शेयर बाजार में लिस्‍टेड होने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। गोल्‍डमैन सैक्‍स, यूबीएस और बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच ने इस मामले पर कुछ भी बताने से इंकार किया है। सिटीग्रुप, मोर्गन स्‍टेनली और भारतीय बैंकों ने भी इस संबंध में कोई प्रतिउत्‍तर नहीं दिया है।

Web Title: वोडाफोन ने शुरू की IPO की तैयारी