Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस भगोड़े विजय माल्या ने प्रत्यर्पण के...

भगोड़े विजय माल्या ने प्रत्यर्पण के खिलाफ अपील के लिए फिर किया आवेदन, भारत लौटने पर रहना होगा आर्थर रोड जेल में

अब इस मामले को जज के आगे सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया जाएगा, जहां माल्या के वकील और भारतीय पक्ष के वकील बहस करेंगे।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 12 Apr 2019, 17:13:56 IST

लंदन। भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने ब्रिटेन के उच्च न्यायालय में अपने प्रत्यर्पण के खिलाफ अपील करने को लेकर फिर आवेदन किया है। माल्या की यह भारत को उसके प्रत्यर्पण के खिलाफ एक और कोशिश होगी। माल्या 9,000 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग मामले में भारत में वांछित है। 

किंगफिशन एयरलाइन के पूर्व प्रवर्तक माल्या (63 वर्ष) की अपील के लिए अनुमति याचिका की पिछली कोशिश इससे पहले शुक्रवार को असफल हो चुकी है। इसके बाद माल्या के पास दोबारा संक्षिप्त सुनवाई के लिए आवेदन के नवीनीकरण के लिए पांच कार्य दिवस का समय था। 

न्यायालय के एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि एक रीन्यूअल फॉर्म प्राप्त हुआ है और इसे आने वाले समय में सूचीबद्ध कर दिया जाएगा। ब्रिटेन के गृह मंत्री साजिद जाविद ने माल्या के प्रत्यर्पण के न्यायालय के आदेश पर फरवरी में हस्ताक्षर कर दिए थे। तब माल्‍या ने आवेदन देकर उच्‍च न्‍यायालय में फैसले के खिलाफ अपील करने की अनुमति मांगी थी, जिसे जस्टिस विलियम डेविस ने रद्द कर दिया था।

अब इस मामले को जज के आगे सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया जाएगा, जहां माल्‍या के वकील और भारतीय पक्ष के वकील बहस करेंगे। भारत में माल्‍या के लिए मुंबई के अर्थर रोड जेल में बैरक नंबर 12 को तैयार किया गया है। भारत सरकार ने ब्रिटेन की अदालत को आश्‍वासन दिया है कि जेल में साफ-सफाई और बेहतर वेंटिलेशन की व्‍यवस्‍था है।