Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ब्रिटेन की मतदाता सूची में माल्या...

ब्रिटेन की मतदाता सूची में माल्या का नाम

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय शराब कारोबारी विजय माल्या का नाम ब्रिटेन की मतदाता सूची में है। यहां उनका मकान है और स्थाई पते में इसका जिक्र है।

Dharmender Chaudhary
Dharmender Chaudhary 25 Apr 2016, 10:42:53 IST

लंदन। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय शराब कारोबारी विजय माल्या का नाम ब्रिटेन की मतदाता सूची में है। यहां उनका मकान है और स्थाई पते में इसका जिक्र है। माल्या और उनकी बंद पड़ी कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस पर 9,400 करोड़ रुपए का कर्ज नहीं लौटाने का आरोप है और उनके खिलाफ भारत में कानूनी कार्रवाई चल रही है। हालांकि 60 साल के माल्या ने इन आरोपों का खंडन किया है। वह फिलहाल तीन मंजिले महल में रह रहे हैं जिसे लेडीवाक के नाम से जाना जाता है। यह महल हर्टफोर्डशायर में तेविन गांव में है जो लंदन से महज एक घंटे की दूरी पर है।

द संडे टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार माल्या ने इस बात की पुष्टि की है कि उनका आधिकारिक पता ब्रिटेन में लेडीवाक है। उन्होंने यह भी कहा कि यह सूचना भारतीय अधिकारियों को भी दी गई है। यह कोठी विदेशी संपर्क वाली कंपनी ने 1.15 करोड़ पौंड में ब्रिटिश फार्मूला वन चैंपियन लेविस हैमिल्टन के पिता से खरीदी थी। माल्या के हवाले से अखबार ने कहा, लेडीवाक का मालिकाना हक पूरी तरह वैध है।

ब्रिटेन में विदेशी संपर्क वाली कंपनियों का उपयोग संपत्ति खरीदने में किया जा रहा है और ऐसे मामले जांच के घेरे में आये हैं। इससे सही मालिक या लाभार्थी का नाम सामने नहीं आ पाता और कभी-कभी कर चोरी के मकसद से छिपा रहता है।

Web Title: ब्रिटेन की मतदाता सूची में माल्या का नाम