Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. विजय माल्‍या ने पिछले महीने न्‍यूयॉर्क...

विजय माल्‍या ने पिछले महीने न्‍यूयॉर्क में खरीदी 1 करोड़ डॉलर की प्रॉपर्टी

दूसरी ओर ऐसी रिपोर्ट आ रही हैं कि शराब कारोबारी विजय माल्‍या ने न्‍यूयॉर्क के प्रसिद्ध ट्रम प्‍लाजा में एक अपार्टमेंट 1 करोड़ डॉलर में खरीदा है।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 23 Apr 2016, 13:36:38 IST

नई दिल्‍ली। एक ओर जहां विजय माल्‍या के खिलाफ मनी लॉउंड्रिग जांच का मामला गर्मा रहा है, वहीं दूसरी ओर ऐसी रिपोर्ट आ रही हैं कि शराब कारोबारी ने न्‍यूयॉर्क के प्रसिद्ध ट्रम प्‍लाजा में एक अपार्टमेंट 1 करोड़ डॉलर में खरीदा है। टीवी रिपोर्ट के मुताबिक माल्‍या ने इस पेंटहाउस के लिए 2010 में 40.6 लाख डॉलर का टोकन एमाउंट दिया था। यह पेंटहाउस उनकी बेटी तान्‍या के नाम पर है।

रिपोर्ट के मुताबिक माल्‍या को 2015 में ट्रम प्‍लाजा की ओर से एक पत्र मिला था, जिसमें शेष रकम का भुगतान करने के लिए कहा गया था। रिपोर्ट में यह बताया जा रहा है कि माल्‍या ने मार्च 2016 में शेष रकम का भुगतान किया है। इसी दौरान भारत में प्रवर्तन निदेशालय लोन डिफॉल्‍ट मामले में माल्‍या पर शिकंजा कस रहा था।

गैर-जमानती वारेंट का सामना कर रहे माल्‍या ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि वह एसबीआई के नेतृत्‍व वाले 17 बैंकों के कंसोर्टियम का 9,000 करोड़ रुपए के बकाए का समझौता करने के लिए 4400 करोड़ रुपए के पहले प्रस्‍ताव के अतिरिक्‍त 2468 करोड़ रुपए और देने को तैयार हैं। हालांकि उन्‍होंने कोर्ट द्वारा उनके भारत आने के सवाल पर कुछ नहीं कहा है। माल्‍या ने कहा कि किंगफि‍शर एयरलाइंस को चलाने के लिए उन्‍होंने बहुत प्रयास किए लेकिन ऊंची ईंधन कीमत, अत्‍यधिक टैक्‍स और एयरक्राफ्ट इंजन में खराबी की वजह से सबकुछ नष्‍ट हो गया। इसके परिणामस्‍वरूप उन्‍हें, उनके परिवार को, यूबी ग्रुप और किंगफि‍शर फि‍नवेस्‍ट को 6,107 करोड़ रुपए का घाटा हुआ। विदेश मंत्रालय 900 करोड़ रुपए के आईडीबीआई लोन फ्रॉड मामले में मनी लॉ‍न्ड्रिंग जांच के लिए माल्‍या को देश में वापस लाने के लिए कानूनी विशेषज्ञों के साथ बातचीत कर रहा है।

Web Title: विजय माल्‍या ने पिछले महीने न्‍यूयॉर्क में खरीदी 1 करोड़ डॉलर की प्रॉपर्टी