Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. बीमा कारोबार से बाहर निकली वीडियोकॉन,...

बीमा कारोबार से बाहर निकली वीडियोकॉन, डायमंड डील और एनाम को बेची हिस्‍सेदारी

भारत की वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज ने मंगलवार को कहा कि वह बीमा कारोबार से बाहर निकल गई है। कंपनी ने अमेरिका की लिबर्टी म्यूचुअल इंश्योरेंस ग्रुप के साथ बीमा कारोबार में संयुक्त उद्यम बनाकर प्रवेश किया था।

Abhishek Shrivastava
Edited by: Abhishek Shrivastava 20 Mar 2018, 17:54:44 IST

नई दिल्ली। भारत की वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज ने मंगलवार को कहा कि वह बीमा कारोबार से बाहर निकल गई है। कंपनी ने अमेरिका की लिबर्टी म्यूचुअल इंश्योरेंस ग्रुप के साथ बीमा कारोबार में संयुक्त उद्यम बनाकर प्रवेश किया था। कंपनी ने इस संयुक्‍त उपक्रम में अपनी हिस्सेदारी डीपी जिंदल समूह की कंपनी डायमंड डील ट्रेड लिमिटेड और एनाम सिक्युरिटीज प्राइवेट लिमिटेड को बेच दी है। 

वीडियोकॉन, जिसकी संयुक्‍त उपक्रम में 51.32 प्रतिशत हिस्‍सेदारी थी, ने लिबर्टी वीडियोकॉन जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में 26 प्रतिशत हिस्‍सेदारी डीपी जिंदल ग्रुप की डायमंड डील ट्रेड और शेष 25.32 प्रतिशत हिस्‍सेदारी एनाम सिक्‍यूरिटीज को बेच दी है।

हालांकि कंपनी ने इस सौदे की वित्‍तीय जानकारी का खुलासा नहीं किया है। अब इस संयुक्‍त उपक्रम का नाम बदलकर लिबर्टी जनरल इंश्‍योरेंस कंपनी लिमिटेड कर दिया गया है। वीडियोकॉन ने बीमा कारोबार से बाहर निकलने की वजह का भी खुलासा नहीं किया है। कंपनी ने बताया कि इस सौदे के लिए उसे सभी जरूरी नियामकीय मंजूरियां हासिल हो गई हैं। वीडियाकॉन को कर्ज देने वाले बैंकों ने बकाया ऋण की वसूली के लिए इसे दिवालिया कोर्ट में घसीटा है।

Web Title: बीमा कारोबार से बाहर निकली वीडियोकॉन, डायमंड डील और एनाम को बेची हिस्‍सेदारी