Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. राजस्थान में शुरू हुआ देश का...

राजस्थान में शुरू हुआ देश का सबसे बड़ा प्रौद्योगिकी केंद्र भामाशाह टेक्नो हब, अल्ट्रा मॉडर्न तकनीक से लैस

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने गुरुवार को जयपुर के झालाना औद्योगिक क्षेत्र में भामाशाह टेक्नो हब का उद्घाटन किया। वसुंधरा ने कहा कि देश का सबसे बड़ा केंद्र 700 उद्यमियों को एक छत के नीचे काम करने और अपने सपने को साकार करने में मदद करेगा।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 24 Aug 2018, 7:25:22 IST

जयपुर (राजस्थान): राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने गुरुवार को जयपुर के झालाना औद्योगिक क्षेत्र में भामाशाह टेक्नो हब का उद्घाटन किया। वसुंधरा ने कहा कि देश का सबसे बड़ा केंद्र 700 उद्यमियों को एक छत के नीचे काम करने और अपने सपने को साकार करने में मदद करेगा। यह केंद्र अल्ट्रा मॉडर्न तकनीक से लैस है। उन्होंने कहा कि उद्यमियों को प्रेरित करने के लिए राजस्थान में डिजिटाइजेशन को तेजी से बढ़ावा दिया गया है।

एक वर्ष में 1,000 से ज्यादा स्टार्ट-अप पंजीकृत हुए

मुख्यमंत्री ने कहा, स्टार्ट-अप विकास की एक नई कहानी तैयार करेंगे। यह केंद्र सभी तकनीकी सुविधाएं प्रदान करेगा। एक साल पहले, हमने राजस्थान में एक विशेष योजना आई-स्टार्ट शुरू की जिसने स्टार्ट-अप को डिजिटल सामाधान मुहैया कराने में मदद की। इस योजना के तहत 1,000 से ज्यादा स्टार्ट-अप पंजीकृत हुए हैं।

ऑनलाइन भुगतान एप भामाशाह वॉलेट भी लॉन्च

वसुंधरा ने कहा, स्टार्ट अप को सभी सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए हमने कई वैश्विक कंपनियों जैसे सिस्को नेटवर्किंग एकेडमी, आईबीएम आईएक्स एकेडमी, एचपी एकेडमी, इंफोसिस कैंपस कनेक्ट व ओरेकल वर्कफोर्स के साथ साझेदारी की है। उन्होंने एक ऑनलाइन भुगतान एप भामाशाह वॉलेट को भी लॉन्च किया।

Web Title: राजस्थान में शुरू हुआ देश का सबसे बड़ा प्रौद्योगिकी केंद्र भामाशाह टेक्नो हब, अल्ट्रा मॉडर्न तकनीक से लैस- Vasundhara Raje launches India’s largest business incubator Bhamashah Techno Hub in Jaipur