Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. भारत के साथ उचित व्यापारिक भागीदारी...

भारत के साथ उचित व्यापारिक भागीदारी चाहता है कि अमेरिकी संगठन, इनोवेशन और रोजगार सृजन को मिलेगा बढ़ावा

भारत पर केंद्रित एक अमेरिकी व्यापारिक संगठन ने भारत के साथ एक पूरी तरह उचित और द्विपक्षीय व्यापारिक भागीदारी की वकालत की है।

Manish Mishra
Manish Mishra 31 Oct 2017, 15:08:46 IST

वाशिंगटन। भारत पर केंद्रित अमेरिका के एक व्यापारिक संगठन ने भारत के साथ एक पूरी तरह उचित और द्विपक्षीय व्यापारिक भागीदारी की वकालत की है। कुछ दिन पहले ही भारत और अमेरिका ने अपनी व्यापार नीति मंच और वाणिज्यिक वार्ता की बैठक पूरी की है। अलायंस फॉर फेयर ट्रेड विद इंडिया (AFTI) ने कल बयान में कहा कि एक पूरी तरह उचित और द्विपक्षीय भारत अमेरिका व्यापारिक भागीदारी में दोनों देशों के लिए बड़ा आर्थिक लाभ लाने की क्षमता है। इसके अलावा इससे नवोन्मेषण तथा रोजगार सृजन भी बढ़ेगा।

बयान में कहा गया है कि AFTI और उसके सदस्य भारत और अमेरिका के बीच द्विपक्षीय बातचीत का स्वागत करते हैं। इससे दोनों देशों के आर्थिक और व्यापारिक रिश्ते मजबूत होंगे। बयान में कहा गया है कि न तो व्यापार नीति मंच और न ही वाणिज्यिक वार्ता में भारत को निर्यात करने या वहां परिचालन करने वाली कंपनियों तथा विनिर्माताओं के लिए कोई पुख्ता कदम उठाया है।

इसमें कहा गया है कि अमेरिकी उद्योग चाहता है कि अमेरिका-भारत वाणिज्यिक रिश्ते और मजबूत हों तथा दोनों देशों के बीच व्यापार बढ़े।

AFTI ने कहा कि उसे उम्मीद है कि भारतीय प्रतिनिधिमंडल द्वारा अगले दौर के TPF से पहले लंबित मुद्दों के निपटान की दिशा में काम करने की मंशा जताए जाने से पुख्ता समाधान मिलेगा जिससे भारत में अमेरिकी कंपनियों की पहुंच बढ़ सकेगी।

यह भी पढ़ें :

यह भी पढ़ें :

Web Title: भारत के साथ उचित व्यापारिक भागीदारी चाहता है कि अमेरिकी संगठन