Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. यूरोपीय संघ, कनाडा और मेक्सिको के...

यूरोपीय संघ, कनाडा और मेक्सिको के सामने झुका अमेरिका, 30 दिनों के लिए टाला इस्पात और एल्यूमीनियम शुल्क

अमेरिका ने कनाडा, यूरोपीय संघ और मेक्सिको के इस्पात एवं एल्यूमीनियम उत्पादों पर शुल्क लगाने की समयसीमा आज एक जून तक टाल दी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन के इस कदम से यूरोपीय संघ, कनाडा और मेक्सिको के साथ बातचीत कर मामले का हल निकालने का अतिरिक्त समय मिलेगा।

Manish Mishra
Edited by: Manish Mishra 01 May 2018, 16:07:20 IST

वाशिंगटन। अमेरिका ने कनाडा, यूरोपीय संघ और मेक्सिको के इस्पात एवं एल्यूमीनियम उत्पादों पर शुल्क लगाने की समयसीमा आज एक जून तक टाल दी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन के इस कदम से यूरोपीय संघ, कनाडा और मेक्सिको के साथ बातचीत कर मामले का हल निकालने का अतिरिक्त समय मिलेगा। ट्रंप ने शुल्क लगाने के समय को टाले जाने के दस्तावेज पर हस्ताक्षर कर दिया।

व्हाइट हाउस ने जारी बयान में कहा कि ट्रंप प्रशासन पहले ही शुल्क को लेकर दक्षिण कोरिया के साथ अनुबंध को अंतिम रूप दे चुका है। अमेरिका के व्यापार मंत्री रॉबर्ट लाइटहाइजर और दक्षिण कोरिया के व्यापार मंत्री ह्युन-चोंग किम ने इसकी घोषणा की थी।

बयान में कहा गया है कि अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया और ब्राजील के साथ भी सहमति बन चुकी है। इन देशों के साथ अनुबंधों को जल्दी ही अंतिम रूप दिया जाएगा।

Web Title: यूरोपीय संघ, कनाडा और मेक्सिको के सामने झुका अमेरिका, 30 दिनों के लिए टाला इस्पात और एल्यूमीनियम शुल्क