Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अमेरिका और चीन के बीच और...

अमेरिका और चीन के बीच और गहराया Trade War, चाइनीज प्रोडक्‍ट्स पर US दोबारा लगाएगा आयात शुल्क

डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन इस सप्ताह 16 अरब डॉलर मूल्य के चीनी सामान पर 25 फीसदी शुल्क लगाने की तैयारी कर रहा है। दोनों देशों के बीच व्यापार युद्ध जारी है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 22 Aug 2018, 13:07:08 IST

वाशिंगटन डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन इस सप्ताह 16 अरब डॉलर मूल्य के चीनी सामान पर 25 फीसदी शुल्क लगाने की तैयारी कर रहा है। दोनों देशों के बीच व्यापार युद्ध जारी है। सीएनएन के मुताबिक, यह आयात शुल्क गुरुवार से प्रभावी होंगे। ऐसी संभावना है कि चीन भी इस कदम के जवाब में अमेरिका के समान मूल्य के सामानों पर 25 फीसदी शुल्क लगा सकता है।

सीएनएन के मुताबिक, दोनों देशों द्वारा इस साल आयात शुल्क लगाए जाने का यह दूसरा दौर है। दोनों पक्षों की ओर से गुरुवार को 50 अरब डॉलर मूल्य के सामान पर शुल्क लगाया जाएगा। ट्रंप प्रशासन ने मार्च में यह प्रक्रिया शुरू की थी, जिसका उद्देश्य चीन को दंडित करना था। ट्रंप के इस कदम पर प्रतिक्रियास्वरूप चीन ने भी वाशिंगटन पर इसी तरह का शुल्क लगाया था।

अमेरिका द्वारा चीन के 279 उत्पादों पर नया शुल्क लगाया जाएगा, जिसमें रासायनिक उत्पाद, मोटरसाइकिल, स्पीडोमीटर और एंटीना शामिल हैं। वहीं, चीन रासायनिक सामानों और डीजल ईंधन सहित अमेरिकी सामानों पर शुल्क लगाएगा। सीएनएन के मुताबिक, अमेरिका इस साल चीन पर तीसरे दौर का प्रतिबंध भी लगा सकता है।

Web Title: US China Trade War-US ipmoses import duty again on chinese products | अमेरिका और चीन के बीच और गहराया Trade War, चाइनीज प्रोडक्‍ट्स पर US दोबारा लगाएगा आयात शुल्क