Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. और गहराया US-China Trade War, ट्रंप...

और गहराया US-China Trade War, ट्रंप ने चीन के समूचे 505 अरब डॉलर के आयात पर शुल्क लगाने की दी धमकी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक साक्षात्कार में कहा कि वह जरूरत पड़ने पर चीन के पूरे आयात पर शुल्क लगाने को तैयार हैं।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 21 Jul 2018, 11:59:17 IST

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक साक्षात्कार में कहा कि वह जरूरत पड़ने पर चीन के पूरे आयात पर शुल्क लगाने को तैयार हैं। ट्रंप ने अमेरिकी समाचार चैनल सीएनबीसी से बातचीत के दौरान 2017 में अमेरिका को चीन के पूरे 505.5 अरब डॉलर के आयात का जिक्र करते हुए कहा कि मैं 500 अरब डॉलर तक जाने को तैयार हूं। उन्होंने कहा कि मैं यह राजनीति के लिए नहीं कर रहा हूं। मैं यह अपने देश की भलाई के लिए यह कर रहा हूं। हम चीन द्वारा लंबे समय तक ठगे गए हैं।

ट्रंप ने साक्षात्कार में यह दावा फिर से दोहराया कि व्यापार समेत विभिन्न मुद्दों पर अमेरिका का लाभ उठाया जाता रहा है। उन्होंने चीन के बारे में कहा कि मैं यह नहीं चाहता हूं कि वे डरें। हम बस यह चाहते हैं कि वह उचित काम करें। मैं सच में राष्ट्रपति शी को बहुत पसंद करता हूं। लेकिन यह अनुचित था।

उन्होंने फेडरल रिजर्व पर नाखुशी जाहिर करते हुए कहा कि मैं रोमांचित नहीं हूं। क्योंकि हम जब भी ऊपर बढ़ते हैं वे फिर से ब्याज दर बढ़ा देना चाहते हैं। चीन ने इतिहास का सबसे बड़ा व्यापार युद्ध शुरू करने के लिये अमेरिका की आलोचना की है।

Web Title: और गहराया US-China Trade War, ट्रंप ने चीन के समूचे 505 अरब डॉलर के आयात पर शुल्क लगाने की दी धमकी