Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस कल से फि‍र पड़ेगी कड़ाके की...

कल से फि‍र पड़ेगी कड़ाके की ठंड, हिमाचल के पहाड़ी क्षेत्रों में सप्ताहांत में बर्फबारी की है संभावना

हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने इस सप्ताहांत बर्फबारी की संभावना जताई है। मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी बयान के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ शुक्रवार को हिमालय क्षेत्र को प्रभावित कर सकता

Abhishek Shrivastava
Edited by: Abhishek Shrivastava 23 Feb 2018, 14:44:42 IST

नई दिल्‍ली। हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने इस सप्ताहांत बर्फबारी की संभावना जताई है। मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी बयान के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ शुक्रवार को हिमालय क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है लेकिन शनिवार को यह अपने चरम पर होगा। शिमला, कुल्लू, किन्नौर, लाहौल-स्पीति, सिरमौर और चंबा जिलों के ऊंचाई वाले इलाकों पर भारी बर्फबारी की संभावना है।

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, शिमला, कुफरी, नरकंडा, मनाली और डलहौजी जैसे प्रमुख पर्यटन स्थलों में शुक्रवार के बाद सामान्य बर्फबारी हो सकती है। शिमला में न्यूनतम पारा 8.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यहां कुफरी और नरकंडा की तरह 12 से 13 फरवरी को सामान्य बर्फबारी हुई। यहां से 250 किलोमीटर दूर पर्यटक स्थल मनाली में तापमान शून्य से 1.6 डिग्री नीचे दर्ज हुआ।

लाहौल-स्पीति जिले का केलांग सबसे ठंडा रहा। यहां न्यूनतम तापमान शून्य से 4.1 डिग्री नीचे दर्ज हुआ। कल्पा में तापमान शून्य से 1.2 डिग्री नीचे, डलहौजी में 7.5 डिग्री और धर्मशाला में 8.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

मौसम विभाग ने शनिवार को अधिकतर स्थानों पर वर्षा और बर्फबारी की संभावना जताई है। यहां मध्यम से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है। निचले क्षेत्रों और मैदानी इलाकों में ओलावृष्टि हो सकती है।

Web Title: कल से फि‍र पड़ेगी कड़ाके की ठंड, हिमाचल के पहाड़ी क्षेत्रों में सप्ताहांत में बर्फबारी की है संभावना

More From Business