Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ऑड-इवन फॉर्मूला लागू होने से पहले...

ऑड-इवन फॉर्मूला लागू होने से पहले उबेर ने कसी कमर, दिल्ली में 16 दिसंबर से कार पुलिंग सर्विस करेगी शुरू

ऐप आधारित कैब सर्विस देने वाली उबेर दिल्ली में 16 दिसंबर से प्राइवेट कार पुलिंग सर्विस की शुरूआत करेगी। इसके तहत प्राइवेट कार मालिक भी यात्रा करा सकते हैं।

Dharmender Chaudhary
Dharmender Chaudhary 14 Dec 2015, 18:11:51 IST

नई दिल्ली। नई दिल्ली। ऐप आधारित कैब सर्विस देने वाली उबेर दिल्ली में 16 दिसंबर से प्राइवेट कार पुलिंग सर्विस की शुरूआत करेगी। इसके तहत कंपनी प्राइवेट कार मालिकों को यात्रियों को यात्रा की सर्विस की पेशकश करने की अनुमति देगी। इस कदम से अमेरिका की इस कंपनी को राज्य सरकार द्वारा अपने ऑड-इवन फॉर्मूला को लागू करने के बाद पैदा होने वाली भारी मांग को पूरा करने में मदद मिलेगी।

प्राइवेट कार मालिक कर पाएंगे पुलिंग

उबेर इस नए फीचर की शुरूआत 16 दिसंबर से करने जा रही है। इसके जरिए उबर को शहर के 27 लाख प्राइवेट कार मालिकों तक पहुंच बनाने का अवसर मिलेगी। साथ ही पुलिंग का विकल्प चुनने वाले कार यात्रियों के लिए यात्रा 10 से 30 फीसदी सस्ती हो जाएगी। उबेर के उत्तर भारत के महाप्रबंधक गगन भाटिया ने कहा, हमें सड़कों पर और कारों की जरूरत नहीं है। बल्कि हम बेहतर इस्तेमाल चाहते हैं। एक यात्रा में सीटें खाली न रहें। हमारे प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर निजी कार मालिक अन्य यात्रियों को यात्रा की पेशकश कर सकेंगे। इससे सड़क पर भीड़भाड़ कम होगी और समय के साथ दिल्ली में प्रदूषण में भी कमी आएगी।

क्या है ऑड-इवन फॉर्मूला

दिल्ली सरकार प्रदूषण को कम करने के लिए 1 जनवरी से 15 जनवरी तक ट्रायल के रूप में ऑड-इवन फॉर्मूला लागू करने वाली है। इसके तहत ऑड नंबर वाली गाडिय़ां मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को जबकि इवन नंबर वाली गाडिय़ां सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलेंगी। इस हिसाब से अब 0, 2,4,6,8, के नंबर वाली गाडिय़ां मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को, जबकि 1,3,5,7 और 9 की गाडिय़ां सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को ही चल सकेंगी।

Web Title: दिल्ली में 16 दिसंबर से प्राइवेट कार पुलिंग सर्विस शुरू करेगी उबेर