Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पाकिस्‍तान को वित्तीय संकट से उबरने...

पाकिस्‍तान को वित्तीय संकट से उबरने के लिए आगे आया संयुक्‍त अरब अमीरात, देगा तीन अरब डॉलर की मदद

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जल्द ही पाकिस्तान को उसके वित्तीय संकट से उबारने में मदद के लिए तीन अरब अमेरिकी डॉलर की राशि देगा।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 21 Dec 2018, 19:47:34 IST

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जल्द ही पाकिस्तान को उसके वित्तीय संकट से उबारने में मदद के लिए तीन अरब अमेरिकी डॉलर की राशि देगा। इससे पाकिस्तान को अपनी मौद्रिक एवं वित्तीय नीतियों के लिए सहायता मिलेगी। सरकारी मीडिया ने शुक्रवार को इस संबंध में खबरें दी हैं। 

यूएई की यह घोषणा इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि पाकिस्तान ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से अपने संकट से उबरने के लिए आठ अरब डॉलर की मदद मांगी थी, जिसे लेकर बातचीत चल रही है। हालांकि दोनों पक्षों के बीच इस संबंध में हाल में हुई बैठक बेनतीजा रही। 

वैम संवाद एजेंसी के मुताबिक आने वाले दिनों में सरकार के स्वामित्व वाले अबूधाबी विकास कोष (एडीएफडी) से स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान के खाते में 11 अरब दिरहम यानी तीन अरब अमेरिकी डॉलर की राशि भेजी जा सकती है। इसके अलावा सऊदी अरब ने भी पाकिस्तान को तीन अरब अमेरिकी डॉलर की मदद करने की घोषणा की है। 

ट्रंप प्रशासन इस बात को सुनिश्चित करने का पूरा प्रयास कर रहा है कि आईएमएफ द्वारा पाकिस्‍तान को दिए जाने वाले ऋण का उपयोग चीन का कर्ज चुकाने में कतई न हो। अमेरिका का मानना है कि पाकिस्‍तान की खराब आर्थिक स्थिति के लिए अत्‍यधि‍क चीनी कर्ज जिम्‍मेदार है।

Web Title: UAE to provide USD 3 bn to Pakistan to overcome financial crunches | पाकिस्‍तान को वित्तीय संकट से उबरने के लिए आगे आया संयुक्‍त अरब अमीरात, देगा तीन अरब डॉलर की मदद