Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ट्रंप ने चीन के खिलाफ और...

ट्रंप ने चीन के खिलाफ और तेज किया व्यापार युद्ध, 200 अरब डॉलर की वस्तुओं पर 24 सितंबर से आयात शुल्क!

यह शुल्क 24 सितंबर से शुरू हो जाएगा और इस साल के अंत तक इसे बढ़ाकर 25 फीसदी किया जाएगा

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 18 Sep 2018, 10:02:36 IST

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से चीन से अमेरिका में आयात होने वाली वस्तुओं के खिलाफ बड़ा कदम उठाया है, अमेरिकी चैनल सीएनएन के मुताबिक ट्रंप ने 200 अरब डॉलर के चीनी उत्पादों पर 10 प्रतिशत आयात शुल्क लगाने की घोषणा कर दी है। यह शुल्क 24 सितंबर से शुरू हो जाएगा और इस साल के अंत तक इसे बढ़ाकर 25 फीसदी किया जाएगा।

ट्रंप के इस कदम से चीन के साथ अमेरिका का व्यापार युद्ध और तेज होगा। सीएनएन के मुताबिक, ट्रंप प्रशासन ने सोमवार को कहा कि यह अतिरिक्त आयात शुल्क 24 सितंबर से प्रभावी होगा। इससे पहले इस साल की शुरुआत में अमेरिका, चीन के 50 अरब डॉलर के उत्पादों पर भी शुल्क लगा चुका है।

इस तरह कुल मिलाकर हर साल अमेरिका में बिकने वाले चीनी उत्पाद बुरी तरह से प्रभावित होंगे। जुलाई में ट्रंप प्रशासन ने हजारों उत्पादों की एक सूची प्रकाशित की थी, जिन पर शुल्क लगाना है। हालांकि बाद में स्मार्टवॉच, स्वास्थ्य एवं सुरक्षा उपकरण, बच्चों के प्लेपेन सहित 300 से अधिक उत्पादों को सूची से बाहर कर दिया था।

Web Title: Trump to slap 10 percent import tariff on Chinese goods worth USD 200 billion from Monday | ट्रंप ने चीन के खिलाफ और तेज किया व्यापार युद्ध, 200 अरब डॉलर की वस्तुओं पर 24 सितंबर से आयात शुल्क!