Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस अमेजन के बाद ट्रूकॉलर के डेली...

अमेजन के बाद ट्रूकॉलर के डेली यूजर्स की संख्‍या भी हुई 10 करोड़ के पार, इस काम के लिए कर रहे हैं लोग जमकर इस्‍तेमाल

संचार के लिए लोकप्रिय एप ट्रूकॉलर ने गुरुवार को बताया कि उसके दैनिक यूजर्स की संख्‍या दुनियाभर में 10 करोड़ से भी अधिक हो गई है। कंपनी ने यह आंकड़ा एक साल से भी कम समय में हासिल किया है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 19 Apr 2018, 19:26:42 IST

नई दिल्‍ली। संचार के लिए लोकप्रिय एप ट्रूकॉलर ने गुरुवार को बताया कि उसके दैनिक यूजर्स की संख्‍या दुनियाभर में 10 करोड़ से भी अधिक हो गई है। कंपनी ने यह आंकड़ा एक साल से भी कम समय में हासिल किया है। पहले ट्रूकॉलर के मासिक यूजर्स की संख्‍या 10 करोड़ थी।

ट्रूकॉलर के सीईओ और को-फाउंडर एलन मामेदी ने अपने ब्‍लॉग पोस्‍ट में लिखा है कि केवल कुछ ही मोबाइल-ओनली सेवाएं जैं जो हर दिन कई यूजर्स को प्रभावित करती हैं और हम इस विशेष समूह में शामिल होने पर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं एवं अपने यूजर्स के हम आभारी हैं। कॉलर आईडी और स्‍पैम कॉल को रोकने वाले एप के रूप में शुरुआत करने वाली ट्रूकॉलर अब कॉलिंग, एसएमएस, फ्लैश मैसेज और पेमेंट सर्विस के साथ एक पूर्ण कम्‍यूनिकेशन प्‍लेटफॉर्म बन गया है।

मामेदी ने आगे कहा कि हमने कभी यह नहीं सोचा था कि ट्रूकॉलर कई देशों में महिलाओं की सुरक्षा के लिए एक संसाधन बन जाएगा। या यह दुनियाभर में ई-कॉमर्स और कुरियर सेवाओं के लिए डिलीवरी के लिए उपयोग किया जाएगा, या यह लोगों को ऑफलाइन मोड में भी अपने सेवा मुहैया करा पाएगा।

स्‍टॉकहोम स्थित मुख्‍यालय वाली ट्रूकॉलर ने जनवरी में एंड्रॉयड डिवाइसों के लिए ट्रूकॉलर बैकअप सेवा लॉन्‍च की थी जो यूजर्स को बैकअप और कॉन्‍टेक्‍ट्स को रिस्‍टोर करने की सुविधा देती है। भारत में एयरटेल ट्रूकॉलर आईडी सेवा के 10 लाख से अधिक यूजर्स हैं, जो पेमेंट कर इस सेवा का लाभ उठा रहे हैं। इस सदस्‍यता आधारित सेवा के साथ एयरटेल मोबाइल सेवा वाले सभी फीचर फोन यूजर्स कौन कॉल कर रहा है यह देखने के लिए एयरटेल ट्रूकॉलर आईडी का उपयोग कर सकते हैं।

गुरुवार सुबह ही यह खबर आई थी कि दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के प्राइम सदस्‍यों की संख्‍या 10 करोड़ से अधिक हो गई है। यह जानकारी अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस ने खुद दी और कहा कि इस लक्ष्य को पूरा करने में सबसे ज्यादा योगदान भारतीय ग्राहकों का है।

More From Business