Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस आज नहीं चलेंगे देश के 60...

आज नहीं चलेंगे देश के 60 फीसदी से ज्‍यादा ट्रक, डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में ट्रक मालिकों ने किया हड़ताल

ट्रक मालिकों और ऑपरेटरों ने डीजल की बढ़ती कीमतों और थर्ड पार्टी बीमा प्रीमियम में वृद्धि के खिलाफ सोमवार को अनिश्चतकालीन राष्ट्रव्यापी हड़ताल शुरू की। ऑल इंडिया कन्फेडरेशन ऑफ गुड्स व्‍हीकल्स ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष चन्ना रेड्डी ने बताया कि डीजल की बढ़ती कीमतों और थर्ड पार्टी बीमा प्रीमियम में वृद्धि के खिलाफ आज सुबह अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हुई।

Manish Mishra
Edited by: Manish Mishra 18 Jun 2018, 14:45:19 IST

कोलकाता ट्रक मालिकों और ऑपरेटरों ने डीजल की बढ़ती कीमतों और थर्ड पार्टी बीमा प्रीमियम में वृद्धि के खिलाफ सोमवार को अनिश्चतकालीन राष्ट्रव्यापी हड़ताल शुरू की। ऑल इंडिया कन्फेडरेशन ऑफ गुड्स व्‍हीकल्स ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष चन्ना रेड्डी ने बताया कि डीजल की बढ़ती कीमतों और थर्ड पार्टी बीमा प्रीमियम में वृद्धि के खिलाफ आज सुबह अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हुई। तत्काल प्रभाव से लगभग 90 लाख ट्रकों के सड़क से दूर रहने की उम्मीद है और देशभर में लगभग 60 फीसदी से ज्यादा ट्रक सड़कों पर नहीं उतरेंगे।

रेड्डी ने कहा कि सरकार का तर्क यह है कि ईंधन की कीमत में वृद्धि अंतर्राष्ट्रीय कीमतों के कारण हुई। लेकिन हमें लगता है कि मूल्य वृद्धि का कारण अंतर्राष्ट्रीय कीमतें नहीं बल्कि केंद्र और राज्यों द्वारा लगाए गए उच्च कर हैं।

डीजल की कीमतों व पेट्रोलियम उत्पादों को वस्तु एवं सेवा कर (GST) के दायरे में शामिल करने की मांग करते हुए पश्चिम बंगाल ट्रक ऑपरेटर एसोसिएशन के संयुक्त सचिव सजल घोष ने कहा कि राज्य में हड़ताल को लेकर अच्छी प्रतिक्रिया मिली है, जहां लगभग 3.5 लाख ट्रक सड़कों से नदारद हैं।

रेड्डी ने कहा कि इसके अलावा ट्रक मालिकों ने बीमा नियामक विकास प्राधिकरण से थर्ड पार्टी बीमा प्रीमियम में कटौती करने का भी अनुरोध किया है।

हड़ताल के कारण रोजमर्रा की वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी की संभावना है।

Web Title: आज नहीं चलेंगे देश के 60 फीसदी से ज्‍यादा ट्रक, डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में ट्रक मालिकों ने किया हड़ताल

More From Business