Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ट्रेवल स्‍टार्टअप रेलयात्री डॉट इन ने...

ट्रेवल स्‍टार्टअप रेलयात्री डॉट इन ने हासिल की सिरीज बी फंडिंग, ओमिडयार नेटवर्क ने किया निवेश

तेजी से बढ़ती हुई ट्रेवल स्‍टार्टअप कंपनी रेलयात्री डॉट इन ने ओमिडयार नेटवर्क के नेतृत्‍व में सिरीज बी फंडिंग के तहत नया निवेश हासिल किया है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 27 Apr 2018, 13:23:18 IST

नई दिल्‍ली। तेजी से बढ़ती हुई ट्रेवल स्‍टार्टअप कंपनी रेलयात्री डॉट इन ने ओमिडयार नेटवर्क के नेतृत्‍व में सिरीज बी फंडिंग के तहत नया निवेश हासिल किया है। कंपनी ने इस राशि का खुलासा नहीं किया है। बस और वन-वे कैब बुकिंग के अलावा रेलयात्री ने लंबी दूरी की यात्रा क्षेत्र में अपनी उपस्थिति को तेजी से मजबूत किया है। 1.2 करोड़ मासिक यूजर्स के साथ यह एक अच्‍छे ट्रेवल डेस्‍टीनेशन के रूप में उभरकर सामने आया है। ओमिडयार नेटवर्क के नेतृत्‍व में आयोजित सिरीज बी फंडिंग में सभी मौजूदा निवेशक नंदन नीलेकणी, ब्‍लूम वेंचर्स और हीलियॉन वेंचर पार्टनर्स ने भी हिस्‍सा लिया।  

रेलयात्री के सह-संस्‍थापक और सीईओ मनीष राठी ने कहा कि मौजूदा विकास दर के साथ हम इस साल भारत के सबसे बड़े ट्रेवल डे‍स्‍टीनेशन बनने की उम्‍मीद कर रहे हैं। रेलयात्री की पहुंच 100 से ज्‍यादा शहरों में हो गई है, जहां टियर-2 और टियर-3 शहर विकास दर को बढ़ाने में मदद कर रहे हैं। रेलयात्री का लक्ष्‍य इस साल अपनी सालाना लेनेदन दर को 1 करोड़ तक ले जाने की है। इस विकास दर को हासिल करने के लिए रेलयात्री ने नई भर्तियां करने की भी योजना बनाई है।

एक सूचना प्‍लेटफॉर्म से शुरुआत करने वाली रेलयात्री अब एक अग्रणी ई-कॉमर्स इकाई बन चुकी है और इसके पास विश्‍वसनीय यूजर्स का एक मजबूत आधार है। रेलयात्री यात्रियों को बेहतर सूचनात्‍मक खरीद निर्णय लेने में मदद करता है।

ओमिडयार नेटवर्क के निवेश सहयोगी सिद्धाथ नौटियाल ने कहा कि वृद्धि, उपभोक्‍ता फीडबैक और रेलयात्री प्‍लेटफॉर्म के बड़े पैमाने पर असर से प्रभावित हैं। हर द‍िन लाखों यात्रियों के यात्रा अनुभव को बेहतर बनाने के लिए रेलयात्री निरंतर नए-नए उपाय कर रही है। हमें पूर्ण भरोसा है कि वे जल्‍द ही भारत में किसी भी यात्री के लिए डिफॉल्‍ट स्‍टार्टिंग प्‍वाइंट बन जाएंगे।   

Web Title: ट्रेवल स्‍टार्टअप रेलयात्री डॉट इन ने हासिल की सिरीज बी फंडिंग, ओमिडयार नेटवर्क ने किया निवेश