Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ट्राई ने की टेलीकॉम ऑपरेटर्स के...

ट्राई ने की टेलीकॉम ऑपरेटर्स के साथ बैठक, स्पेक्ट्रम से जुड़े मुद्दों पर किया जाएगा विचार

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) अगले साल स्पेक्ट्रम से संबंधित सामान्य सिद्धांतों पर गहराई से विचार-विमर्श शुरू करेगा।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 28 Nov 2018, 15:42:28 IST

नई दिल्‍ली। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) अगले साल स्पेक्ट्रम से संबंधित सामान्य सिद्धांतों पर गहराई से विचार-विमर्श शुरू करेगा। ट्राई के चेयरमैन आर एस शर्मा ने बुधवार को कहा कि इसमें स्पेक्ट्रम मूल्यांकन के तरीके पर भी विचार किया जाएगा। 

शर्मा ने 2019 के मुद्दों की प्राथमिकता तय करने के लिए यहां वोडाफोन आइडिया, रिलायंस जियो तथा भारती एयरटेल के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने जोर देकर कहा कि आगामी विचार-विमर्श का ट्राई की स्पेक्ट्रम नीलामी से संबंधित सिफारिशों पर कोई असर नहीं होगा। 

शर्मा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि हमें स्पेक्ट्रम की नीलामी से संबंधित मुद्दों, स्पेक्ट्रम नीलामी से संबंधित नीति, आरक्षित मूल्य तय करने का तरीका, स्पेक्ट्रम लीज पर देना, स्पेक्ट्रम छोड़ना और उसके कारोबार से संबंधित मुद्दों पर सुझाव मिले हैं। इन सभी चीजों पर विचार-विमर्श किया जाएगा। हम एक परामर्श पत्र लाएंगे, जिसमें स्पेक्ट्रम से संबंधित सभी मुद्दों को शामिल किया जाएगा।

नियामक अगले साल जिन अन्य मुद्दों पर विचार-विमर्श करेगा उनमें फाइबर, यूनिवर्सल सर्विस ओब्लिगेशन फंड (यूएसओएसफ) को पुन: डिजाइन करना और राज्यों के लिए ब्रॉडबैंड की तैयारियों से संबंधित इंडेक्स शामिल है। इस बैठक में वोडाफोन आइडिया, भारती एयरटेल, रिलायंस जियो और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियां बीएसएनएल और एमटीएनएल शामिल हुईं। 

Web Title: Trai to initiate consultation on spectrum issues, valuation methodology in 2019 | ट्राई ने की टेलीकॉम ऑपरेटर्स के साथ बैठक, स्पेक्ट्रम से जुड़े मुद्दों पर किया जाएगा विचार