Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस दिल्ली में 2 महीने में खत्म...

दिल्ली में 2 महीने में खत्म हो जाएगी जाम की परेशानी, नितिन गडकरी ने India TV Conclave में दी जानकारी

दिल्ली में सड़कों पर 40 हजार करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं और जल्दी ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस प्रोजेक्ट का उदघाटन करने जा रहे हैं। परिवहन मंत्री ने इंडिया टीवी के बजट कॉनक्लेव में यह जानकारी दी है

Manoj Kumar
Manoj Kumar 02 Feb 2018, 12:57:58 IST

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के रहने वालों के लिए अच्छी खबर है, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि 2 महीने के अंदर दिल्ली में प्रदूषण और ट्रैफिक की समस्या 50 प्रतिशत तक खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में रिंग रोड़ सहित सड़कों पर 40 हजार करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं और जल्दी ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस प्रोजेक्ट का उदघाटन करने जा रहे हैं। परिवहन मंत्री ने इंडिया टीवी के बजट कॉनक्लेव में यह जानकारी दी है। 

Traffic Jam problem in Delhi NCR will be history in 2 Months

परिवहन मंत्री ने इंडिया टीवी के बजट कॉनक्लेव में बताया कि एक टन पराली से 280 लीटर इथेनॉल बनाया जा सकता है। इस तरह की गाड़ियां बन चुकी है जो पूरी तरह से इथेनॉल पर चलने लगी हैं। नितिन गडकरी ने बताया कि पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में पैदा होने वाली पराली से इथेनॉल बनाने से जहां देश में कच्चे तेल के आयात में गिरावट आएगी वहीं दूसरी तरफ इससे 40-50 लाख युवाओं को रोजगार भी मिल सकता है। उन्होंने बताया कि इस प्रोजेक्ट से करीब 1000 नए उद्योग खुलेंगे।