Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस ब्रेक्जिट से पहले बड़ा झटका, टोयोटा...

ब्रेक्जिट से पहले बड़ा झटका, टोयोटा ने 2023 तक ब्रिटेन में उत्पादन बंद करने की दी धमकी

जापान की वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा ने बिना किसी सौदे के ब्रेक्जिट की स्थिति में 2023 तक ब्रिटेन में उत्पादन बंद करने की चेतावनी दी है।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 07 Mar 2019, 12:13:14 IST

जापान की वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा ने बिना किसी सौदे के ब्रेक्जिट की स्थिति में 2023 तक ब्रिटेन में उत्पादन बंद करने की चेतावनी दी है। निक्की ने कहा कि टोयोटा यूरोप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जोहान वान जिल ने जेनेवा मोटर शो में संवाददाताओं से कहा, ‘‘यदि कारोबार करना मुश्किल होता गया तो परिचालन बंद करने पर भी सोचा जा सकता है।’’ उन्होंने इससे इतर उत्पादन एवं निवेश कम करने के विकल्पों का भी जिक्र किया। 

टोयोटा कंपनी के एक प्रवक्ता ने भी वान जिल की टिप्पणी का समर्थन किया। प्रवक्ता ने एएफपी से कहा, ‘‘जापान के संवाददाताओं के ब्रिटेन में कारोबार बंद करने से संबंधित सवालों पर उन्होंने कहा कि यह सामान्य संदर्भों में एक विकल्प है। निश्चित ही हमें प्रतिस्पर्धा करनी होगी और कारोबारी माहौल महत्वपूर्ण कारक है।’’ 

उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन 29 मार्च को यूरोपीय संघ से बाहर निकलने वाला है। हालांकि ब्रेक्जिट के बाद के संबंधों को लेकर किसी सौदे पर पहुंचने के संबंध में महीनों से चल रही बातचीत अभी तक बेनतीजा है।

Web Title: Toyota warns could leave UK by 2023 under no-deal Brexit | ब्रेक्जिट से पहले बड़ा झटका, टोयोटा ने 2023 तक ब्रिटेन में उत्पादन बंद करने की दी धमकी