Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस बैंकों के बढ़ते NPA को लेकर...

बैंकों के बढ़ते NPA को लेकर आज संसदीय समिति के सामने पेश होंगे शीर्ष बैंक अधिकारी

सार्वजनिक एवं निजी बैंकों के शीर्ष अधिकारी बैंकिंग धोखाधड़ी तथा बढ़ती गैर-निष्पादित परिसंपत्ति (NPA) के मामले में एक संसदीय समिति को कल जानकारियां देंगे। वीरप्पा मोइली के नेतृत्व वाली संसद की वित्त मामलों से संबंधित स्थायी समिति (वित्त) ने इंडियन बैंक एसोसिएशन (IBA) के अधिकारियों को कल पेश होने को कहा है। IBA देश के सभी प्रमुख बैंकों का प्रतिनिधित्व करता है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 04 Jun 2018, 9:04:46 IST

नई दिल्ली। सार्वजनिक एवं निजी बैंकों के शीर्ष अधिकारी बैंकिंग धोखाधड़ी तथा बढ़ती गैर-निष्पादित परिसंपत्ति (NPA) के मामले में एक संसदीय समिति को कल जानकारियां देंगे। वीरप्पा मोइली के नेतृत्व वाली संसद की वित्त मामलों से संबंधित स्थायी समिति (वित्त) ने इंडियन बैंक एसोसिएशन (IBA) के अधिकारियों को कल पेश होने को कहा है। IBA देश के सभी प्रमुख बैंकों का प्रतिनिधित्व करता है। 

लोकसभा की एक बुलेटिन के अनुसार , समिति को बढ़ते NPA तथा बैंकों से जुड़े अन्य मुद्दों की जानकारी दी जाएगी। समिति के सदस्यों ने कहा कि हालिया बैंकिंग धोखाधड़ी पर भी इस दौरान चर्चा की जाएंगी। यह बैठक ऐसे समय बुलायी जा रही है जब कि रिजर्व बैंक के गवर्नर ऊर्जित पटेल ने कहा कि है कि उनके पास सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के मामले में कार्रवाई की पर्याप्त शक्तियां नहीं हैं। समिति ने पटेल को भी इसी महीने बाद में बुलाया है। इससे पहले वित्तीय सेवाओं के सचिव राजीव कुमार समिति के सामने पक्ष रख चुके हैं। 

Web Title: बैंकों के बढ़ते NPA को लेकर आज संसदीय समिति के सामने पेश होंगे शीर्ष बैंक अधिकारी