Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस मुंबई में 90 के करीब पहुंचा...

मुंबई में 90 के करीब पहुंचा पेट्रोल, दिल्‍ली में 73.54 रुपए पहुंची डीजल की कीमतें

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में जहां एक उच्‍च स्‍तरीय मीटिंग शुक्रवार से जारी है। वहीं शनिवार को पेट्रोल की कीमतों में भारी बढ़ोत्‍तरी रिकॉर्ड की गई।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 15 Sep 2018, 13:32:18 IST

नई दिल्‍ली। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में जहां एक उच्‍च स्‍तरीय मीटिंग शुक्रवार से जारी है। वहीं शनिवार को पेट्रोल की कीमतों में भारी बढ़ोत्‍तरी रिकॉर्ड की गई। दिल्‍ली में पेट्रोल के दाम 35 पैसे की बढ़ोत्‍तरी के साथ 81.63 रुपए पहुंच गए। वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमतें 89 रुपए को भी पार कर गईं। आज मुंबई में पेट्रोल के दाम 89.01 रुपए रिकॉर्ड किए गए। 

डीजल के दाम में भी तेजी 

पेट्रोल के साथ ही आज डीजल की कीमतों ने भी बड़ी छलांग लगाई। दिल्‍ली में आज डीजल की कीमतों में 24 पैसे की बढ़ोत्‍तरी दर्ज की गई। आज दिल्‍ली में 1 लीटर डीजल खरीदने के लिए 73.54 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं मुंबई में डीजल की कीमतें पेट्रोल के करीब रहीं। मुंबई में आज डीजल 78.07 रुपए में मिल रहा है। 

2 रुपए कीमत घटाने पर 30000 करोड़ का नुकसान 

ट्रोलियम मंत्रालय का कहना है कि पेट्रोल और डीजल के दाम में दो रुपये लीटर की कमी करने के लिए 30,000 करोड़ रुपये का राजस्व छोड़ना पड़ेगा। सरकार इस समय राजकोषीय घाटे को बढ़ने की कोई छूट देना का जोखिम नहीं ले सकती। ऐसे में फिलहाल सरकार इस संबंध में कोई बड़ा कदम लेने के मूड में दिखाई नहीं दे रही है।